हम न चाय बेचेंगे और न पकौड़ा, हम आज के युवा हैं, अपना हक लेकर रहेंगे

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा निकाले गये ग्रुप डी की बहाली में आयु सीमा में की गई कटौती से गुस्साये छात्रों ने आरा जंक्शन पर खुब उत्पात मचाया, ट्रेनों पर पथराव किया, तथा पटना-सासाराम पैसेंजर ट्रेन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इन गुस्साये छात्रों ने तख्तियों पर नारे भी लिख रखे थे। इन युवाओं का कहना था कि वे न तो पकौड़े बेचेंगे और न ही चाय बेचेंगे, अपना हक लेकर रहेंगे।

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा निकाले गये ग्रुप डी की बहाली में आयु सीमा में की गई कटौती से गुस्साये छात्रों ने आरा जंक्शन पर खुब उत्पात मचाया, ट्रेनों पर पथराव किया, तथा पटना-सासाराम पैसेंजर ट्रेन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इन गुस्साये छात्रों ने तख्तियों पर नारे भी लिख रखे थे। इन युवाओं का कहना था कि वे न तो पकौड़े बेचेंगे और न ही चाय बेचेंगे, अपना हक लेकर रहेंगे, इसलिए सरकार विभिन्न सेवाओं में रिक्त पड़े पदों को भरने का काम करें। छात्रों द्वारा किये गये पथराव से कई अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है।

गुस्साये छात्रों का कहना था कि 2018 में 80 हजार से ज्यादा ग्रुप डी, सहायक लोको पायलट और तकनीशियनों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है, जिसमें आयु सीमा में भारी कटौती कर दी गई हैं, जिससे लाखों छात्रों का भविष्य अधर में हैं, इस अधिसूचना से कई छात्र इस भर्ती में भाग लेने से वंचित हो गये हैं।

आक्रोशित छात्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ भी नारे लगा रहे थे, छात्रों के इस आंदोलन से आरा स्टेशन पर आक्रोशित छात्रों का कब्जा हो गया, जिससे दानापुर रेल मंडल के इस मेन लाइन पर रेल सेवा अस्त-व्यस्त हो गई। कई ट्रेनें घंटों विलम्ब हो गई। आरा में आंदोलन होने के कारण कई गाड़ियों को अप-डाउन लाइन में विभिन्न स्टेशनों पर घंटों खड़ा रखा गया।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

धनबाद के निरसा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने CM रघुवर दास को दिखाया काला झंडा

Fri Feb 16 , 2018
झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को आज धनबाद के निरसा में  कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाया। मुख्यमंत्री रघुवर दास धनबाद के निरसा में भाजपा कार्यकर्ताओं का हौसला अफजाई करने पहुंचे थे, जैसे ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री का काफिला निरसा आता दिखाई पड़ा, वहां पहले से पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सीएम रघुवर दास को काला झंडा दिखाया।

Breaking News