गाड़ी झारखण्ड विधानसभा की, और ढोये जा रहे हैं उसमें भाजपा की प्रचार सामग्रियां

0 578

झारखण्ड बहुत तेजी से करवट बदल रहा है, अब तो झारखण्ड विधानसभा की गाड़ियों से भी भाजपा की प्रचार सामग्रियां ढोयी जा रही हैं, जिसे देख राजनीतिक शुचिता एवं शुद्धता की ढोल पीटनेवाली भाजपा और उसके नेताओं के पोल खुलते जा रहे हैं। जरा देखिये इस गाड़ी को जिसके नंबर प्लेट पर लिखा हैं – लाल रंग के अक्षरों में झारखण्ड विधानसभा तथा इसके बीच में अशोक स्तंभ भी बना है।

जबकि ठीक इसके नीचे JH 01 CD 2986  नंबर दिया गया हैं। इस गाड़ी को अगर आप देखे तो उसके पिछले वाले शीशे से साफ पता लगता है कि बड़ी संख्या में इसमें भारतीय जनता पार्टी के झंडे रखे हुए हैं, जो किसी कार्यक्रम में पहुंचाने के लिए रखे गये हैं, अब सवाल उठता है कि इतनी बड़ी संख्या में बांस की फट्ठियों लगे भाजपा के झंडे बैक सीट के पीछे क्यों रखे गये हैं? और किसके आदेश पर रखे गये हैं?

झारखण्ड विधानसभा में तो किसी राजनीतिक दल के झंडे लगते नहीं हैं, तो फिर ये सारे झंडे झारखण्ड विधानसभा की गाड़ी में क्यों हैं, इसका जवाब कौन देगाजब हमने इस गाड़ी के बारे में और अधिक जानकारी के लिए ऑनलाइन एमपरिवहन एप्प देखा तो पता लगा कि यह गाड़ी सचिव, झारखण्ड विधानसभा के नाम पर निबंधित है, जिसका मॉडल है सफारी स्टोर्म वीएक्स हैं और इसका फिटनेस वैलिडिटी 30 अक्टूबर 2031 तक हैं, और गाड़ी का रजिस्ट्रेशन 31 अक्टूबर 2016 को हुआ है।

यह गाड़ी कल ही हरमू रोड से भाजपा की प्रचार सामग्रियों को लेकर गुजर रही थी। अब यह जांच का विषय है कि कल झारखण्ड विधानसभा की परिवहन लॉग बुक-शीट पर क्या बताया गया हैं, क्योंकि मामला पॉलिटिकल भ्रष्टाचार ही नहीं, बल्कि विधानसभा की गरिमा को भी प्रभावित कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.