आदिवासी युवती ने गोंदा थाने में कैसर आलम के खिलाफ दुष्कर्म व जबरन धर्म परिवर्तन की शिकायत दर्ज कराई

964

रांची के गोंदा थाना क्षेत्र की एक आदिवासी युवती निशा (काल्पनिक नाम) ने कैशर आलम उर्फ कैसू पर आरोप लगाया है कि उसने उसके साथ कई बार बलात्कार किया। साथ ही कई वर्षों तक लगातार यौन शोषण करता रहा। उसने गर्भ भी गिरवाया, और जब वह उसका विरोध करती, तो उसे अन्य सहयोगियों के साथ जान से मारने की धमकी भी देता, इसी बीच उसने उसका धर्म परिवर्तन भी कराने की कोशिश की।

निशा (काल्पनिक नाम) ने कैसर के खिलाफ यह लिखित शिकायत गोंदा थाने में दर्ज कराई है, जिस शिकायत को गोंदा थाना ने स्वीकार भी कर लिया है। निशा (काल्पनिक नाम) का कहना है कि वह कई वर्षों तक रांची में रहकर पढ़ाई की तथा वर्ष 2017 में कांके रोड स्थित एक संस्थान में चपरासी के पद पर नौकरी करने लगी तथा अपनी मित्र शिखा (काल्पनिक नाम) के कोकर रांची स्थित मकान में किराये पर साथ रहने लगी। इसी बीच वर्ष 2018 में कैसर आलम उर्फ कैसू ने शिखा के घर जाना शुरु किया, वह शिखा (काल्पनिक नाम) का गहरा मित्र भी था। इसी क्रम में उसकी कैसर से जान-पहचान हुई और उसकी ये जान-पहचान दोस्ती में तब्दील हो गई।

दोस्ती होने के बाद निशा (काल्पनिक नाम) का कहना है कि वह हमेशा कैसर के साथ ऑफिस जाया करती थी। निशा (काल्पनिक नाम) का कहना है कि 25 दिसम्बर 2018 को जब वह शिखा (काल्पनिक नाम) के मकान में थी, तभी करीब सात बजे कैसर आलम उर्फ कैसू, पिता –नामालूम, साकिन गुलजार नगर, थाना- इटकी, जिला रांची ने उसे थका हुआ देख, किचन में चाय बनाने लगा।

इसी क्रम में उसने कुछ नशीला पदार्थ चाय में मिला दिया। जिसे पीने के बाद उसे चक्कर आने लगा, वह बेसुध होने लगी और इसी दौरान उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। जब उसे होश आया, तब कैसर ने उसे कहा कि वह उससे शादी कर लेगा, साथ ही चेतावनी दी कि जो उसके साथ कैसर ने किया, वह बात बाहर नही जाना चाहिए।

दो दिन बाद शिखा (काल्पनिक नाम) के घर से वह हटाकर उसे मिसिर गोंदा में किराये के मकान में अलग से रखने ले आया, इसी बीच उसे गर्भ ठहरा और धोखे से पेट दर्द के नाम पर उसने दवा लाकर गर्भ गिराने की कोशिश की, जिससे उसकी तबियत अचानक बिगड़ गई और उसने 2019 में गुरुनानक हास्पिटल में उसका इलाज भी कराया, जिसका प्रमाण उसके पास है, इसी बीच निशा (काल्पनिक नाम) ने बताया कि उसकी पिता की मृत्यु हो गई और फिर उसने हमदर्दी दिखाकर फिर से यौन-शोषण करना शुरु किया।

इसी बीच ब्लैकमेलिंग भी वह करता रहा। वह जब भी कैसर से शादी करने का दबाव डालती तो वह बार-बार कहता कि जब तक वह धर्म परिवर्तन नहीं कर लेती, वह शादी नहीं करेगा। निशा ने आरोप लगाया कि कैसर उसे धर्म परिवर्तन कराना चाहता है। निशा ने यह भी कहा कि कैसर ने उसे चेतावनी दी कि अगर वह यह बात किसी को बताई तो वह उसके परिवार एवं अन्य सहयोगियों को मार डालेगा, तभी से वह डर व भय के खौफ में जी रही है।

निशा (काल्पनिक नाम) कहती है कि वह इसी दौरान कई बार आत्महत्या करने की कोशिश की, पर उसने सोचा कि आत्महत्या करने से अच्छा है कि वह सच्चाई को सामने लाये, ताकि फिर कोई दूसरी लड़की उसकी शिकार न बनें। निशा (काल्पनिक नाम) ने बताया कि कैसर शुरुआत में पहले अपना धर्म छुपाया था। निशा (काल्पनिक नाम) अकेली है, उसका कोई आगे-पीछे नहीं है। निशा (काल्पनिक नाम) बताती है कि कैसर शादी शुदा है और उसका कई लड़कियों से चक्कर है, वो अन्य लड़कियों की जिंदगी भी तबाह कर रहा है।

1 Comment
  1. Rajesh says

    बहुत ही घिनौना ..शर्मनाक!

Comments are closed.