रांची से प्रकाशित अखबार नव प्रदेश का कमाल – “हेडिंग कुछ और समाचार कुछ”

रांची से प्रकाशित अखबार नव प्रदेश ने आज कमाल कर दिया। आज उसके अखबार में पृष्ठ संख्या तीन पर दिये गये समाचार रांची में चर्चा का विषय बन गया है। ये समाचार मानवीय भूल हैं या जानबूझकर ऐसा किया गया, इसको लेकर अलग-अलग पक्ष हैं, ज्यादातर लोग इसे मानवीय भूल बता रहे हैं, वहीं कुछ इस पर अपनी अलग राय रख रहे हैं।

आखिर वो समाचार क्या हैं, इस पर ध्यान देने की जरुरत है। अखबार ने पृष्ठ संख्या तीन पर सबसे नीचे एक छोटी सी खबर छापी है। जिसका हेडिंग हैं – “सीएम ने वरिष्ठ पत्रकार अभिषेक प्रसाद के निधन पर शोक जताया”, जबकि समाचार में यह बताया गया है कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद ने एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

आम-तौर पर ऐसी गलतियां तभी होती हैं, जब अखबार में काम करनेवाले लोग समाचार में छपनेवाले हेडिंग्स पर सही ढंग से नजरें नहीं दौड़ाते, अगर नजर दौड़ाते तो इतनी बड़ी गलतियां नहीं होती। समाचार बनानेवालों को पता होना चाहिए था कि अभिषेक प्रसाद मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार हैं और उनका बयान वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान के निधन को लेकर था, जिसमें उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

रामगढ़ डीएसपी किशोर कुमार की भीष्म प्रतिज्ञा - न्यूज 11 को संविधान व कानून का पाठ पढ़ायेंगे, भंडाफोड़ करेंगे

Mon Jan 17 , 2022
रामगढ़ के डीएसपी किशोर कुमार इन दिनों चर्चा में हैं। जब से उनकी पत्नी वर्षा ने उनके खिलाफ मार-पीट की प्राथमिकी दर्ज कराई है और ये बाते इन दोनों के द्वारा सोशल साइट पर दी गई, तो लोगों ने इस मुद्दे पर दिलचस्पी लेनी शुरु कर दी हैं। अगर दोनों […]

Breaking News