CM रघुवर दास की स्वीकारोक्ति – 14 साल तक बिजली के क्षेत्र में कोई काम नहीं, सिर्फ घोटाले हुए

झारखण्ड की आम आदमी पार्टी ने राज्य के लोकायुक्त से झारखण्ड राज्य में बिजली विभाग में 14 वर्षों तक हुए घोटाले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 19 मई 2018 को अपने अधिकारिक टविटर के माध्यम से स्वीकार किया है कि राज्य में बिजली के क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ, काम के नाम पर सिर्फ और सिर्फ घोटाले हुए है।

झारखण्ड की आम आदमी पार्टी ने राज्य के लोकायुक्त से झारखण्ड राज्य में बिजली विभाग में 14 वर्षों तक हुए घोटाले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 19 मई 2018 को अपने अधिकारिक टविटर के माध्यम से स्वीकार किया है कि राज्य में 14 साल तक बिजली के क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ, काम के नाम पर सिर्फ और सिर्फ घोटाले हुए है। उनकी ही एकमात्र सरकार है, जो 24 घंटे बिजली देने का काम कर रही है। गांव-गांव बिजली से रोशन होगा, ये उनका वादा है।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि टविटर के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा बिजली विभाग में घोटाले की पुष्टि को, स्वीकारोक्ति या कन्फेशन के तौर पर देखा जाना चाहिए।  राज्य कार्यपालिका के मुख्य संवैधानिक पद पर आसीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के अधिकारिक बयान को आधार बनाकर इस पर तत्काल कार्रवाई जरुरी है।

आम आदमी पार्टी का यह भी कहना है कि इस घोटाले की निष्पक्ष जांच एसआईटी बनाकर लोकायुक्त की निगरानी में हो। सन् 2000 से 2014 तक बिजली विभाग में रहे सभी मंत्री तथा पदाधिकारी पर तत्काल नामजद एफआइआर हो, साथ ही इस घोटाले की वजह से बिजली विभाग और राज्य कोष को हुए नुकसान का सही आकलन सीएजी द्वारा विशेष ऑडिट कराकर  लगाया जाये, तत्पश्चात उतनी राशि ब्याज सहित दंड राशि संबंधित मंत्री और पदाधिकारियों से वसूले जाये और उन्हें कठोरतम सजा दी जाये। लोकायुक्त से निष्पक्ष जांच की मांग, आज आम आदमी पार्टी के राज्य कार्यकारिणी सदस्य राजन कुमार सिंह ने की।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

पीएम की सभा में भीड़ लाने का जिम्मा धनबाद प्रशासन के मत्थे, दलितों ने की बहिष्कार की घोषणा

Fri May 25 , 2018
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज धनबाद पहुंच रहे है। आज वे सिंदरी खाद कारखाने का शिलान्यास करेंगे। उस खाद कारखाने का शिलान्यास करेंगे, जिसका उद्घाटन कभी भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरु ने किया था, जो सरकार की गलत नीतियों के कारण पिछले कई वर्षों से बंद पड़ा होने के कारण मृत्यु शैय्या पर पड़ा है, उसे पुनर्जीवित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कभी धनबाद की जनता से वायदा किया था

Breaking News