चुंबन प्रतियोगिता को लेकर झामुमो ने साइमन मरांडी को थमाया कारण बताओ नोटिस

झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा विधायक साइमन मरांडी को आज कारण बताओ नोटिस जारी किया है। झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के हस्ताक्षर से जारी इस प्रपत्र के माध्यम से साइमन मरांडी से कुछ सवाल पूछे गये है। पत्र में लिखा है कि विगत दिनांक 11 दिसम्बर 2017 को राज्य भर से प्रकाशित विभिन्न समाचार पत्रों में एक खबर छपी।

झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा विधायक साइमन मरांडी को आज कारण बताओ नोटिस जारी किया है। झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के हस्ताक्षर से जारी इस प्रपत्र के माध्यम से साइमन मरांडी से कुछ सवाल पूछे गये है। पत्र में लिखा है कि विगत दिनांक 11 दिसम्बर 2017 को राज्य भर से प्रकाशित विभिन्न समाचार पत्रों में एक खबर छपी, जिसमें विगत 10 दिसम्बर 2017 को लिट्टीपाड़ा प्रखंड के डुमरिया मैदान में आपकी उपस्थिति में चुंबन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आगामी सात दिनों के अंदर मैं आपसे प्रकाशित उक्त समाचार के विषय में उसके तथ्य सहित विस्तृत जानकारी लिखित तौर पर समर्पित करने का निर्देश देता हूं। – शिबू सोरेन।

चुंबन प्रतियोगिता को लेकर सर्वत्र झामुमो की खिंचाई हो रही हैं। आम तौर पर आदिवासी बहुल इलाकों में इस प्रकार की प्रतियोगिता न कभी देखी गई और न सुनी गई। चुंबन प्रतियोगिता के कारण झामुमो पर कई लोगों ने प्रश्न चिह्न खडे किये, जिससे झामुमो की हालत पस्त दीख रही हैं, फिलहाल वह इस प्रकरण पर सुरक्षात्मक बैंटिंग कर रही हैं, लेकिन आज जिस प्रकार से साइमन मरांडी को कारण बताओ नोटिस जारी किया, उससे साफ लगता है कि झामुमो भी अपने विधायकों को इस हरकत के लिए माफ करने के मूड में नहीं हैं।

इधर भाजपा और संघ से जुड़े कई संगठनों ने चुंबन प्रतियोगिता को लेकर झामुमो पर आक्रमण जारी रखा है, कई नेताओं ने इस प्रकार के आयोजन को समाज के लिए कलंक बताया, वहीं कई स्वयंसेवी संस्थाओं ने इस प्रकार के कार्यक्रमों पर रोक लगाने के लिए सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की, ताकि समाज में अश्लीलता व फूहड़ता पर रोक लगाई जा सकें।

Krishna Bihari Mishra

One thought on “चुंबन प्रतियोगिता को लेकर झामुमो ने साइमन मरांडी को थमाया कारण बताओ नोटिस

  1. अनुष्का शर्मा ने भी सगाई मे विराट कोहली को चुबंन दिया था,चर्च मे शादी के दौरान भी दुल्हन दुलहे सबके सामने चुबंन देते किसी की संस्कृति की आदर करनी चाहिए।वैसे कुंवारे लडके लडकी राकगार्डेन या पार्क मे smartcity बनाने मे चुंबन करते …..उस पर सरकार को कोई अपति नही।शराबी सरकार सबका विकास सबका साथ सबके हाथ मे दारु का गिलास

Comments are closed.

Next Post

CM बताएं कि सरयू, सीपी, महेश और जय प्रकाश को भाजपा से कब निलंबित कर रहे हैं?

Wed Dec 13 , 2017
गांडेय से भाजपा विधायक है जयप्रकाश वर्मा। इनका कहना है कि झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, अपने ही विधायकों को उचित इज्जत नहीं देते। ये बातें उन्होंने जमुआ में लक्ष्य स्वयंसेवी संस्था द्वारा संचालित महिला प्रशिक्षण केन्द्र के उद्घाटन कार्यक्रम में पत्रकारों से कही। उन्होंने साफ कहा कि वे अपने विधायकों की एक नहीं सुनते, जबकि विपक्षियों को खुब लाभ पहुंचाते है।

You May Like

Breaking News