JMM ने पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन की शिकायत मुख्य निर्वाची पदाधिकारी से की, लगाया आदर्श आचार चुनाव संहिता के उल्लंघन का आरोप

झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन की शिकायत आज मुख्य निर्वाची पदाधिकारी से कर दी। झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्या ने यह लिखित शिकायत, आदर्श आचार चुनाव संहिता के उल्लंघन को लेकर की है। उन्होंने इसकी प्रतिलिपि मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली, तथा निर्वाची पदाधिकारी जमशेदपुर को भी संप्रेषित की है।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने अपने पत्र में लिखा है कि पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन द्वारा 26 अप्रैल को जमशेदपुर के मुख्य मार्गों में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों के द्वारा मतदाता जागरुकता अभियान के तहत मानव शृंखला आयोजित की गई एवं प्रबुध्द मतदाताओं से मतदान करने की अपील भी की गई। जो एक सामान्य सी बात है, लेकिन गंभीर बात यह है कि इस जागरुकता अभियान में जिला प्रशासन के संरक्षण में एक विशेष राजनीतिक दल (भारतीय जनता पार्टी) एवं उनके नेता (नरेन्द्र मोदी) के समर्थन में खुलकर नारेबाजी की गई एवं मोदी-मोदी की चिल्लाहट सम्पूर्ण वातावरण को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से ध्वनित की गई।

सुप्रियो भट्टाचार्य का कहना है कि जिला प्रशासन यदि किसी राजनीतिक दल के लिए कोई अभियान प्रायोजित करने लगे तो सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि निर्वाचन कितना निष्पक्ष एवं पारदर्शी होगा? अतः उनकी मांग है कि संपूर्ण कार्यक्रम की अनकट विडियो फूटेज की गहन जांच कर उचित कार्रवाई एवं जिम्मेदार अधिकारी एवं अभियान में सम्मिलित राजनैतिक स्वार्थ प्रेरित तत्वों की पहचान कर उन पर अपराधिक मुकदमा दर्ज की जाय।