BJP MLA ढुलू की रंगदारी बर्दाश्त नहीं, इंडस्ट्रीज एसोसिएशन करेगा PM और CM से शिकायत

यौन शोषण के आरोपी, झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खासमखास, बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो के ग्रह-नक्षत्र लगते हैं, ठीक नहीं चल रहे, तभी तो धनबाद के उद्योगपतियों और अन्य व्यवसायियों ने भी उनके खिलाफ संघर्ष करने का आज ऐलान कर दिया। उद्योगपतियों एवं व्यवसायियों की मानें तो भाजपा विधायक की रंगदारी से वे इन दिनों त्रस्त है, उनका कारोबार प्रभावित हो चला है,

यौन शोषण के आरोपी, झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खासमखास, बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो के ग्रह-नक्षत्र लगते हैं, ठीक नहीं चल रहे, तभी तो धनबाद के उद्योगपतियों और अन्य व्यवसायियों ने भी उनके खिलाफ संघर्ष करने का आज ऐलान कर दिया। उद्योगपतियों एवं व्यवसायियों की मानें तो भाजपा विधायक की रंगदारी से वे इन दिनों त्रस्त है, उनका कारोबार प्रभावित हो चला है, पर सरकार उनकी सुनती ही नहीं और न ही विधायक की रंगदारी कम होने का नाम ले रही।

आज ढुलू महतो की रंगदारी को लेकर इंडस्ट्रीज एंड कामर्स एसोसिएशन की धनबाद के जोड़ाफाटक रोड स्थित कार्यालय में आपात बैठक हुई, बैठक में सभी व्यवसायियों ने संकल्प लिया कि वे भाजपा विधायक ढुलू महतो को आज के बाद से रंगदारी नहीं देंगे, व्यवसायियों का कहना था कि पूर्व में रंगदारी का दर 650 रुपये था, जो आज बढ़कर 1250 रुपये हो गया, जो बर्दाश्त के बाहर है। व्यवसायियों ने यह भी कहा कि वे प्रतिदिन भाजपा विधायक ढुलू महतो के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास को ट्वीट भी करेंगे।

व्यवसायियों का कहना था कि लोडिंग की आड़ में रंगदारी अब नहीं चलेगी, प्रति मजदूर लोडिंग खर्च 650 रुपये दिया जायेगा और भी सीधे मजदूर के एकाउंट में उस राशि को भेजा जायेगा, ताकि मजदूर और उनके परिवारों को उसका लाभ मिल सकें। एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने साफ कहा कि जल्द ही व्यवसायियों का दल राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर, बाघमारा में चल रहे ढुलू महतो की रंगदारी की जानकारी देगा, साथ ही बीसीसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक से मांग करेगा कि भाजपा विधायक ढुलू महतो के इलाके में व्यवसायियों के लिए कोयला आवंटन न किये जाये।

इंडस्ट्रीज एंड कामर्स एसोसिएशन की इस मीटिंग की अध्यक्षता बीएन सिंह ने की, जिसमें हार्डकोक व्यवसायियों ने भाग लिया। इस बैठक में कतरास, सिजुआ, बरोरा, गोविंदपुर, तथा धनसार कोलियरीज से जुड़े कोकरीज उद्योग के लोगों ने भाग लिया तथा स्वीकार किया कि ढुलू महतो की बढ़ती रंगदारी ने उन्हें कही का नहीं छोड़ा है, इसलिए भाजपा विधायक ढुलू महतो के खिलाफ संघर्ष ही एकमात्र विकल्प बचा है, नहीं तो यहां का सारा का सारा उद्योग ठप पड़ जायेगा।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

झूठ न बोले, CM बताएं कि इजरायल के कौन से शहर या मुहल्ले में यहां के किसान तरक्की कर रहे हैं

Thu Nov 29 , 2018
भाई, अपने झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, आखिर झूठ बोलना कब बंद करेंगे? ये हाथी उड़ाने के चक्कर में ये क्यों भूल जाते है कि झारखण्ड में रहनेवाले सभी लोग मूर्ख नहीं हैं, नहीं तो, वे बताएं कि इजरायल के कौन से शहर, के कौन से मुहल्ले में, झारखण्ड के किसान रहकर, उन्नत कृषि तकनीक सीखकर तरक्की कर रहे हैं,

Breaking News