झारखण्ड विधानसभा में फिर हंगामा, स्पीकर ने बैठक बुलाई, नहीं बनी बात

आज फिर झारखण्ड विधानसभा में वहीं चीज देखने को मिला, जो पिछले दिनों से देखने को मिल रहा है। विधानसभा के अंदर और बाहर एक बार फिर संपूर्ण विपक्ष ने सरकार को घेरा तथा राज्य के तीन प्रमुख पदाधिकारियों, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, पुलिस महानिदेशक डी के पांडेय और एडीजी अनुराग गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग की। विधानसभा परिसर में आज संपूर्ण विपक्ष ने सरकार विरोधी नारे लगाये

आज फिर झारखण्ड विधानसभा में वहीं चीज देखने को मिला, जो पिछले दिनों से देखने को मिल रहा है। विधानसभा के अंदर और बाहर एक बार फिर संपूर्ण विपक्ष ने सरकार को घेरा तथा राज्य के तीन प्रमुख पदाधिकारियों, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, पुलिस महानिदेशक डी के पांडेय और एडीजी अनुराग गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग की। विधानसभा परिसर में आज संपूर्ण विपक्ष ने सरकार विरोधी नारे लगाये तथा इन तीनों अधिकारियों को बर्खास्तगी की मांग की तख्ती लेकर प्रदर्शन किये।

विधानसभा में आज भाकपा माले विधायक दल के नेता राजकुमार यादव ने राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि इधर बुधनी सोरेन की भूख से मौत हो जाती है और सरकार कहती है कि बुधनी का मौत, बीमारी से हो गया, ऐसे में सरकार ही बताये कि भूख से मौत हुई या नहीं, यह कैसे पता चलेगा, क्या सरकार ने कोई नीति बनाई है।

उधर झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने राज्य सरकार को एडीजी अनुराग गुप्ता को लेकर घेरा और कहा कि आखिर सरकार बताये कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश पर सरकार कब काम करेगी? इसी बीच नेता प्रतिपक्ष हेमन्त सरकार ने भी सरकार के क्रियाकलापों पर अंगूलिया उठाई। इधर जबर्दस्त हुआ हंगामा देख, विधानसभाध्यक्ष ने सत्तापक्ष और विपक्षी दलों के नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक अपने कक्ष में बुलाई पर कोई हल नहीं निकला और इस प्रकार सदन आज भी हंगामे की भेंट चढ़ता दिखा।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

संपूर्ण विपक्ष ने राज्य सरकार का पूतला फूंका, CM पर माहौल खराब करने का आरोप

Fri Jan 19 , 2018
राज्य में पहली बार संपूर्ण विपक्ष ने प्रतिपक्ष के नेता हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में अलबर्ट एक्का चौक पर राज्य सरकार का पुतला फूंका। इसके पहले रांची विश्वविद्यालय के प्रांगण में बड़ी संख्या में विपक्षी दलों के नेताओं, कार्यकर्ताओं, विधायकों का जमावड़ा हुआ और फिर ये रांची विश्वविद्यालय से जुलूस की शक्ल में अलबर्ट एक्का चौक पहुंचे और सीएम रघुवर दास का पुतला फूंक दिया। जुलूस में शामिल सभी राज्य सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे।

Breaking News