संघ के दिवंगत स्वयंसेवक के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करनेवाले के खिलाफ FIR दर्ज

अमृत रमण ने अपनी प्राथमिकी में लिखा है कि एक समाचार पत्र में छपी समाचार को कट पेस्ट कर कच्छप ज्योति दीप ने अपने फेसबुक एकाउंट पर खुशी जाहिर करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करते हुए हिन्दू धर्म का अपमान किया और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यकर्ता के लिए उसने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा “एक पापी तो कम हुआ, भगवान चड्डी गैंग अपने पास बुला लें, आज मेरे तरफ से बीफ (प्रतिबंधित मांस) पार्टी रहेगा।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक स्वयंसेवक की 13 मार्च को विद्युतस्पर्शाघात से हुई मृत्यु के बाद, मृत स्वयंसेवक के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी एवं अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने पर, “कच्छप ज्योति दीप” के खिलाफ “अमृत रमण” नामक युवक ने अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है।

अमृत रमण ने अपनी प्राथमिकी में लिखा है कि एक समाचार पत्र में छपी समाचार को कट पेस्ट कर कच्छप ज्योति दीप ने अपने फेसबुक एकाउंट पर खुशी जाहिर करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करते हुए हिन्दू धर्म का अपमान किया और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यकर्ता के लिए उसने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा “एक पापी तो कम हुआ, भगवान चड्डी गैंग अपने पास बुला लें, आज मेरे तरफ से बीफ (प्रतिबंधित मांस) पार्टी रहेगा। इस पोस्ट से उसकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है।”

अमृत रमण ने थाना प्रभारी से अनुरोध किया है कि उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाय, जिससे समाज में अशांति न फैले। इधर युवा पत्रकार अखिलेश कुमार सिंह ने अपने फेसबुक सोशल साइट पर इस प्रकार की सोच की कड़ी आलोचना करते हुए लिखा है कि विचारधारा की भिन्नता अलग हो सकती है, लेकिन मौत पर जश्न मनाने लगे तो मान लीजिये कि आपकी सोच कुड़ा हो चुकी है। इसी बीच वरिष्ठ पत्रकार विनय चतुर्वेदी ने कमेंट्स में लिखा कि वह जो गिर चुका है, उसे और गिरने का कोई भय नहीं। ऐसे भी कच्छप ज्योति दीप के इस सोच की कई लोगों ने कड़ी आलोचना की है तथा इस सोच को मानवीय मूल्यों के लिए खतरनाक बताया।

Krishna Bihari Mishra

One thought on “संघ के दिवंगत स्वयंसेवक के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करनेवाले के खिलाफ FIR दर्ज

  1. सर जी सियाशत मे सब बिकता है।।

Comments are closed.

Next Post

राजनीतिक दल नहीं चेतें, तो वोट की राजनीति बिहार ही नहीं देश को भी बर्बाद कर देगा

Fri Mar 16 , 2018
बिहार के अररिया में राजद की मिली जीत से बौराये अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों द्वारा “पाकिस्तान जिंदाबाद” और “भारत तेरे टूकड़े होंगे” के लगे नारे और उधर दरभंगा में नरेन्द्र मोदी चौक बनवाने वाले एक शख्स की भीड़ द्वारा गर्दन काट कर मौत की नींद सुला देने की घटना बदलते बिहार की एक नई कहानी बयां कर रही है।

Breaking News