भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्रियों और खुद के तीन साल के शासनकाल पर CM रघुवर ने उठाए सवाल

भाजपा के पू्र्व मुख्यमंत्रियों और खुद के तीन साल के शासनकाल पर झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खुद सवाल उठा दिये हैं? जरा देखिये मुख्यमंत्री ने आज क्या कह दिया। मुख्यमंत्री रघुवर दास का कहना है कि झारखण्ड की स्थापना के 17 वर्ष बाद पहली बार झारखण्ड ने विकास की ओर नई करवट ली है। यह बात उन्होंने झारखण्ड मंत्रालय में तब कही, जब झारखण्ड स्थापना दिवस के आयोजन को लेकर की जानेवाली तैयारियों की वे समीक्षा कर रहे थे।

भाजपा के पू्र्व मुख्यमंत्रियों और खुद के तीन साल के शासनकाल पर झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खुद सवाल उठा दिये हैं? जरा देखिये मुख्यमंत्री ने आज क्या कह दिया। मुख्यमंत्री रघुवर दास का कहना है कि झारखण्ड की स्थापना के 17 वर्ष बाद पहली बार झारखण्ड ने विकास की ओर नई करवट ली है। यह बात उन्होंने झारखण्ड मंत्रालय में तब कही, जब झारखण्ड स्थापना दिवस के आयोजन को लेकर की जानेवाली तैयारियों की वे समीक्षा कर रहे थे। इस बात की प्रेस विज्ञप्ति जारी की है, मुख्यमंत्री रघुवर दास के ही अधीन चल रहे सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग ने।

अगर मुख्यमंत्री रघुवर दास के इस कथन पर गौर करें, तब स्पष्ट पता चलता है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास इस बात को स्वीकार करते हैं कि इस राज्य में पिछले 17 सालों में कुछ भी विकास नहीं हुआ, यानी पिछले 17 सालों में जिसमें रघुवर दास के शासनकाल के भी तीन साल शामिल है, विकास कार्य नहीं हुआ हैं। उनके इस संवाद से यह भी पता चलता है, कि वे स्वीकार करते है कि दो-तीन सालों को छोड़कर, जिसमें ज्यादातर भाजपा और उनके सहयोगी दलों का ही शासन रहा, जिसमें वे खुद मंत्री और उपमुख्यमंत्री के रुप में कई महत्वपूर्ण विभागों को संभाला, उन विभागों में, पिछले 17 सालों तक विकास कार्य ठप रहे।

मुख्यमंत्री रघुवर दास के इस कथन से यह भी पता चलता है कि झारखण्ड की स्थापना के 17 वर्ष बाद, अब विकास दिखाई पड़ेगा यानी पूर्व में जितने भी भाजपाई मुख्यमंत्री रहे, उन्होंने झारखण्ड में एक भी विकास कार्य नहीं किया, अगर विकास कार्य कोई करेगा तो सिर्फ और सिर्फ मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे, क्योंकि झारखण्ड की स्थापना के 17 वर्ष बाद पहली बार झारखण्ड ने विकास की ओर नई करवट ली है। मुख्यमंत्री रघुवर दास की बातों को माने तो चूंकि पहली बार झारखण्ड के स्थापना के 17 वर्ष बाद विकास करवट ले रहा है, इसलिए सब लोग हर्ष और उल्लास से झारखण्ड स्थापना दिवस मनाएं।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

इधर किसान आत्महत्या कर रहे हैं और उधर झारखण्ड के CM रघुवर का "विकास" करवटे ले रहा हैं

Fri Oct 6 , 2017
उधर किसान आत्महत्या कर रहे हैं, और इधर जनाब झारखण्ड के राजाधिराज सीएम रघुवर दास कह रहे हैं कि 17 वर्ष बाद पहली बार झारखण्ड ने विकास की नयी करवट ली है, बदलता झारखण्ड अब एक नये निर्माण की ओर बढ़ चुका है, देश भर में झारखण्ड एक सशक्त राज्य की छवि लेकर सामने आ रहा है, इसलिए राज्य की जनता से यह अपील है कि सब लोग उत्साह और उल्लास से झारखण्ड स्थापना दिवस मनाएं।

Breaking News