भाजपा का आरोप हेमन्त सरकार में राष्ट्रविरोधी तत्वों का मनोबल बढ़ा

पश्चिमी सिंहभूम में अलग कोल्हान देश की मांग पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने हेमन्त सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश में राष्ट्रविरोधी तत्व हो या उग्रवादी संगठन, हत्यारे हो या बलात्कारी सबका मन बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार ने पहली कैबिनेट में ही देशद्रोहियों से जुड़े मुकदमों को वापस लेने का निर्णय लिया। इस फैसले ने राष्ट्रविरोधी तत्वों को मजबूती प्रदान किया।

उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार ने राष्ट्रविरोधियों को स्पष्ट मैसेज देने का कार्य किया कि हेमन्त सरकार राष्ट्रविरोधियों के साथ है। उन्होंने कहा कि ऐसे तत्वों का इतना मन बढ़ गया है कि चाईबासा में स्थानीय पुलिस और थाने पर हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार ने आतंकवादियों का समर्थन करने के आरोपी स्टेन स्वामी मामले में एनआईए के जांच पर सवाल खड़े कर दिया। मृत्यु के बाद आतंक का समर्थन करने वाले स्टेन स्वामी को शहीद का दर्जा दे दिया।

उन्होंने कहा कि स्पष्ट है कि सरकार की मंशा है ऐसे राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को आगे बढ़ाना जो लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगने लगा है कि पूरे प्रशासनिक व्यवस्था सरकार के हांथ से निकल गयी है। उन्होंने कहा कि अलग देश की मांग करने वाले खुलेआम नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं और पुलिस को अंतिम पल में खबर मिल रही है। इसका मतलब साफ है कि सरकार की खुफिया तंत्र सोया हुआ है या सरकार ऐसे तत्वों को बढ़ावा दे रही है।

हेमन्त सरकार में उग्रवादियों ने फिर से पैर पसार लिया

नक्सलियों द्वारा लगातार किसी न किसी घटना को अंजाम दिए जाने पर दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमन्त सरकार में उग्रवादी संगठनों का मनोबल बढ़ गया है। उग्रवादी संगठन आए दिन उत्पात मचा रहे हैं। लेवी के लिए अपहरण, हत्या जैसी घटना फिर से आम हो गया है। सरेआम पूल-पुलिया उड़ा दिया जा रहा है। नक्सली संगठन के सक्रिय सदस्य राजधानी में शरण लिए बैठे हुए हैं और खुफिया तंत्र सोई हुई है। उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार या तो ऐसे लोगों को संरक्षण दे रही है या सरकार के हांथ से प्रदेश बाहर चला गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में ऐसे सभी गतिविधियों पर रोक लग गया था।

राज्य में कम टीकाकरण पर भी जतायी चिंता

श्री प्रकाश ने राज्य के 13 जिलों में 50% से कम टीकाकरण पर चिंता जताते हुए कहा कि झामुमो कांग्रेस की  सरकार, लोगों की जान से खिलवाड़ कर रही है। पहले यह सरकार टीका के अभाव का बहाना बनाकर टीकाकरण में सुस्ती दिखलाया जबकि सभी केंद्रों पर टीका का स्टॉक पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। सरकार को टारगेट कर टीकाकरण को तेजी से बढ़ाना चाहिए।

पूर्व मंत्री बड़कुंवर गागराई भाजपा में हुए शामिल

भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुए मिलन समारोह में पूर्व मंत्री एवं कोल्हान के नेता बड़कुंवर गागराई ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थामा। प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश एवं बाबुलाल मरांडी ने बड़कुंवर गागराई को पार्टी का अंगवस्त्र एवं माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने स्वागत करते हुए कहा कि बड़कुंवर गगराई पार्टी के पुराने सिपाही रहे है, भाजपा से विधायक एवं मंत्री बनाकर राज्य की सेवा में अपना योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि उनके पार्टी में पुनर्वापसी से मजबूती प्राप्त होगी।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

किताबों की जगह हाथों में शराब देने को आमादा है झारखण्ड सरकार - आजसू

Mon Jan 24 , 2022
कोरोना के कारण पिछले दो सालों से स्कूल बंद हैं, बच्चों की पढ़ाई बाधित है। झारखण्ड सरकार को सरकारी स्कूलों के बच्चों के घर तक किताब एवं पठन सामग्री पहुँचाने की चिंता नहीं है। कोरोना से उपजे वैश्विक संकटकाल में आज एक ओर कुछ राज्यों ने राशनकार्डधारियों के घर तक […]

You May Like

Breaking News