पंचायत चुनाव और जाति प्रमाण पत्र के मुद्दे पर हेमंत सरकार को घेरेगी भाजपा, अपनी अकर्मण्यताओं और विफलता से डरकर पंचायत चुनाव कराने से भाग रही है राज्य सरकार :  बाबूलाल

भारतीय जनता पार्टी ने हेमंत सरकार को हर मोर्चे पर घेरने की आक्रामक रणनीति तैयार की है। जमशेदपुर के धालभूम क्लब में पार्टी की अनुसूचित जाति मोर्चा की दो-दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक के समापन सत्र में कई महत्वपूर्ण राजनैतिक प्रस्ताव पारित हुए। भाजपा ने आरोप लगाया कि राज्य की यूपीए गठबंधन सरकार रोजगार, कानून व्यवस्था, शिक्षा, महिला सुरक्षा सरीखे सभी महत्वपूर्ण मोर्चों पर विफल है।

कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड सरकार अपनी अकर्मण्यताओं और विफलता के भय से समयबद्ध पंचायत और निकाय चुनाव कराने से भाग रही है। पराजय से डरकर दलगत आधार पर चुनाव कराने से भी महागठबंधन सरकार परहेज कर रही है।

भाजपा इस मामले पर आंदोलन तेज़ करने की मूड में है। श्री मरांडी ने कहा कि जहां एक ओर मोदी सरकार लगातार गरीबों की चिंता कर रही है, वही झारखंड की झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस, राजद की गठबंधन की सरकार लूट-खसोट, भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति में धर्मांतरण, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना, दलित उत्पीड़न विषयों पर भी गहन चर्चाओं के बाद राजनीतिक प्रस्ताव पारित हुए।

बैठक में संत वाल्मीकि एवं रविदास जयंती पर सरकारी अवकाश घोषित करने का भी प्रस्ताव लाया गया जिसको लेकर पार्टी प्रतिबद्धता से आंदोलन करेगी। कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए राज्य के पूर्व मंत्री और भाजपा अजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि अनुसूचित जाति वर्ग के जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली सरकार लगातार अवरोध उत्पन्न कर रही है।

अनुसूचित जाति वर्ग के युवाओं को शिक्षा, रोजगार एवं सत्ता के अधिकार से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए श्री बाउरी ने इस आशय में राज्यस्तरीय आंदोलन को तेज़ करने का ऐलान किया, उन्होंने कहा कि संवैधानिक अधिकारों का हनन किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। अमर बाउरी ने कहा कि पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर भी रणनीतिक रूप से पार्टी आगे बढ़ेगी।

एससी वर्ग के लिए आरक्षित सीटों पर पार्टी विचारधारा से जुड़े प्रत्याशियों को तैयार करने की कार्ययोजना बनाई जाएगी। अजा मोर्चा की प्रदेश स्तरीय कार्यसमिति की बैठक में मोदी सरकार द्वारा रिकॉर्ड समय में 100 करोड़ वैक्सिनेशन और भयंकर संकट काल में गांव, गरीब, किसान, दलित, आदिवासी, वंचित, शोषित को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से मुफ्त अनाज वितरण कर उनकी जीवन रक्षा करने के अप्रतिम सेवा भावना के लिए आभार जताया।

वहीं राज्य की हेमंत सरकार के ख़राब प्रदर्शन और लगातार विफलताओं के विरुद्ध कार्यसमिति ने निंदा प्रस्ताव लाया। धरती आबा बिरसा मुंडा के जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने की मोदी सरकार के ऐलान के प्रति अजा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति ने धन्यवाद प्रकट किया। अजा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष विमल बैठा ने राजनीतिक प्रस्ताव को पढ़ा जिसका सभी ने सर्वसम्मति से समर्थन किया। बैठक को राष्ट्रीय महामंत्री डॉ भोला सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कमला देवी पाटले, राष्ट्रीय मंत्री जीतू चरण राम, विधायक केदार हाजरा, किशुन दास, समरी लाल ने भी संबोधित किया। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी ने किया।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

राज्य में अपराधी बेलगाम, भाजपा कार्यकर्ता को टारगेट कर हत्या किया जा रहा है :दीपक प्रकाश

Sun Nov 14 , 2021
भारतीय जनता युवा मोर्चा पलामू जिला के कोषाध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव एवं चाईबासा के नोवामण्डी मंडल के जिला कोषाध्यक्ष की निर्मम हत्या पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश हेमन्त सरकार पर जमकर भड़के, उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को टारगेट कर निशाना बनाया जा रहा है। […]

Breaking News