अभय सिंह को युवा राजद अध्यक्ष बनाये जाने पर पार्टी में बवाल

अभय सिंह को झारखण्ड युवा राजद का प्रदेश अध्यक्ष क्या बना दिया गया? इसको लेकर झारखण्ड राजद में बवाल चरम पर है। महासचिव कैलाश यादव तो साफ कहते है कि वे अभय सिंह के युवा राजद का प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनयन के खिलाफ, 12 फरवरी को पटना में तेजस्वी यादव से मिलेंगे।

अभय सिंह को झारखण्ड युवा राजद का प्रदेश अध्यक्ष क्या बना दिया गया? इसको लेकर झारखण्ड राजद में बवाल चरम पर है। झारखण्ड प्रदेश राजद के महासचिव कैलाश यादव तो साफ कहते है कि वे 60 वर्षीय अभय सिंह के युवा राजद का प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनयन के खिलाफ, 12 फरवरी को पटना में बिहार विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव एवं तेज प्रताप यादव से मिलेंगे और इस बात की जानकारी देंगे।

कैलाश यादव का कहना है कि राजद में 40 वर्ष तक ही किसी राज्य के युवा प्रदेश अध्यक्ष बनने का प्रावधान है, लेकिन यहां 60 वर्ष से उपर के व्यक्ति को युवा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेवारी दे दी गई, जो गलत है। कैलाश यादव ने यह भी कहा कि एक तरफ तेजस्वी यादव पूरे बिहार एवं झारखण्ड तथा देश में युवा शक्ति की मजबूती एवं युवाओं के भविष्य पर अपना ध्यान केन्द्रित किये हुए है, वहीं दूसरी तरफ अज्ञानता और नासमझी का परिचय देकर युवा राजद राष्ट्रीय अध्यक्ष सह भागलपुर के सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने बीते दिनों प्रेस कांफ्रेस कर मात्र पन्द्रह दिन पूर्व राजद में शामिल 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति वरिष्ठ नागरिक की श्रेणी में आनेवाले अभय सिंह को झारखण्ड युवा राजद का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत कर दिया, जो गलत है, और वे व्यक्तिगत रुप से इस अनुचित निर्णय का खुलकर आपत्ति दर्ज कराते है।

उन्होंने बताया कि इस निर्णय के खिलाफ झारखण्ड के विभिन्न जिलों में विरोध के स्वर भी उठ रहे हैं। ऐसे में 60 वर्ष से उपर के व्यक्ति के साथ युवा दस्ता बनाने की बात करना युवाओं के भविष्य के साथ मजाक करना जैसा होगा, इसलिए इस संदर्भ में तेजस्वी एवं तेजप्रताप से मुलाकात कर इस फैसले पर पुनः विचार करने का गुहार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के हालात को देखते हुए तथा पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य से झारखण्ड में युवाओं को तरजीह देने की जरुरत है, इसलिए यहां ऐसे व्यक्ति को झारखण्ड युवा राजद का अध्यक्ष बनाने की जरुरत हैं जो तन और मन दोनों से युवा हो।

कैलाश यादव का कहना है कि अभय सिंह तो राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी से भी उम्र में बड़े हैं। इधर कैलाश यादव अपनी मां की इलाज के लिए चेन्नई में है, चेन्नई से लौटने के बाद वे कुछ लोगों के साथ पटना जायेंगे और वहां जाकर बड़े नेताओ से इस संबंध में वार्ता करेंगे तथा अभय सिंह को झारखण्ड युवा राजद अध्यक्ष के पद से हटाने की मांग करेंगे ताकि इस पद पर युवा व्यक्ति पदासीन हो।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

रांची SDO के खिलाफ HC में अभय करेंगे रिट याचिका दायर

Mon Feb 5 , 2018
श्रीरामकृष्ण सेवा संघ के सचिव एवं विवेकानन्द विदया मंदिर के प्रबंधक अभय कुमार मिश्र ने रांची की अनुमंडलाधिकारी पर आरोप लगाया है कि रांची की अनुंमडलाधिकारी अंजलि यादव ने सुरक्षा दिलाने के नाम पर उनके विरोधियों का चुनाव संपन्न करवाया।

Breaking News