बाघमारा तभी शांत होगा, जब यहां के अपराधियों के खिलाफ सीसीए के तहत कार्रवाई कर, उन्हें तड़ीपार किया जाय, चाहे वो कोई हो – विजय झा

पूर्व बियाडा अध्यक्ष सह वरीय अधिवक्ता विजय कुमार झा ने अपने आवासीय कार्यालय में एक प्रेस वार्ता कर बताया कि बाघमारा विधानसभा के विधायक ढुल्लू महतो ने बीते 11 सितंबर को प्रेस वार्ता कर कहा कि बाघमारा के विभिन्न स्थानों में 37 बार बम और गोली चालन या बम के धमाके किए गए हैं। विधायक के द्वारा इतनी बड़ी संख्या में होने वाली घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की गई है।

ज्ञात रहे कि बाघमारा विधानसभा के अंतर्गत बीसीसीएल के 12 क्षेत्र में से पांच क्षेत्र आते हैं। इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों का मुख्य व्यवसाय कोयला से जुड़ा हुआ है। कोयला लोडिंग स्थल या कोयला से जुड़े व्यवसायियों के साथ ही सभी वारदात हुआ है। अधिकांश वारदात अपना वर्चस्व स्थापित करने की होड़ में हुआ है इस क्षेत्र में कुछ ऐसे अपराधी है जिन पर दर्जनों मुकदमे है। जिन्हें न्यायालय से कई मुकदमों में सजा भी मिल चुका है।

इसके बावजूद भी यह संगठित अपराध का एक हिस्सा है। जिसमें कुछ वाइट कालर वाले लोग हैं, जिनका संबंध अपराध की दुनिया से है। जिनके परिणाम स्वरुप पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। श्री झा ने पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव, उपायुक्त धनबाद, एसएसपी धनबाद को पत्र के माध्यम से कहा है कि जिनपर 10 से अधिक मामले दर्ज व दो मामले में सजायाप्ता है उसे तड़ीपार किया जाय।

विजय झा ने कहा कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए बाघमारा में निम्नलिखित कदम उठाए जा सकते हैं। 10 से अधिक जिन पर अपराधी मुकदमा दर्ज हो, दो से अधिक मुकदमे में न्यायालय द्वारा सजा प्राप्त हो, संगठित अपराध को अंजाम देने में बार-बार नाम आता हो, लाइसेंसी हथियार प्राप्त व्यक्ति का नाम यदि अपराध में आता है, तो उनके हथियार के लाइसेंस को रद्द किया जाए, क्योंकि ऐसे लोग हथियार के माध्यम से लोगों को भयाक्रांत करते हैं, लाइसेंसी हथियार के बल पर भयादोहन करते हैं।

ऐसे उपरोक्त सभी व्यक्ति को चिन्हित करके सीसीए के तहत कार्रवाई कर तड़ीपार किया जाए। तभी बाघमारा में अपराध पर लगाम लगेगा और यहां के लोग भयमुक्त होकर अपना जीवन जी सकेंगे और और व्यवसाय कर सकेंगे। कानून का एकबाल स्थापित करने हेतु संगठित अपराध-अपराधी के खिलाफ निर्णायक कदम उठाने की जरुरत है।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दीपक प्रकाश ने डीएसपी प्रमोद मिश्र के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला दर्ज कराया

Wed Sep 15 , 2021
आज नई दिल्ली में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम राज्य सभा सदस्य दीपक प्रकाश ने राज्यसभा के सभापति एवम भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात कर झारखंड के एक पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद मिश्रा के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला दर्ज कराया। कुछ दिन पूर्व डीएसपी प्रमोद मिश्रा का एक ऑडियो […]

Breaking News