प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर का चुनाव आगामी 17 सितम्बर को चैंबर भवन में

प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर का चुनाव आगामी 17 सितम्बर को चैंबर भवन में होगा। इस चुनाव को देखते हुए वर्तमान कमेटी ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। जमशेदपुर में पहली बार इस प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर के चुनाव होने से धीरे धीरे यहां गहमागहमी बढ़ी है। बड़ी संख्या में इस बार नए पत्रकार भी इस संस्था से जुड़ रहे हैं।

दिशा निर्देशों के अनुसार एक सितंबर से सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। जिसकी अंतिम तारीख 10 सितंबर थी। लेकिन जुड़नेवालों की संख्या और उनके उत्साह को देखते हुए थोड़ा अंतिम तारीख को आगे बढ़ाया गया। पिछले तीन टर्म से पीटीआई के वरिष्ठ संवाददाता बी श्रीनिवास निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाते रहे हैं, इस बार मतगणना के माध्यम से अध्यक्ष चुना जाएगा।

अध्यक्ष पद के लिए वे लड़ सकते हैं जिनकी कम से कम 15 साल की पत्रकारिता का अनुभव हो और जो मुख्यधारा से इतने सालों तक जुड़ा रहा हो। अध्यक्ष पद के लिए 16 सितंबर को नामांकन होगा। 15 सितबंर को सदस्यों की फाइनल सूची का प्रकाशन होगा।

17 सितंबर को बिष्टुपुर चैंबर भवन में मतदान होगा। मतगणना उसी दिन होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किए जायेंगे। जानकारी के अनुसार अब तक पुराने सदस्यों के रिन्यू कराने औऱ नए सदस्यों के जुड़ने के बाद कुल संख्या 215 से अधिक बन रही है।

प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर बतौर ट्र्स्ट एक रजिस्टर्ड संस्था है, जो पूरे लोकतांत्रिक तरीके से अपने अध्यक्ष का चुनाव कराएगी। कमेटी ने मेंबर बनने के इच्छुक पत्रकारों से अपील की है कि वे किसी भी तरह के भ्रम में न पड़कर खुलकर प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर का सदस्य बनने के लिए आवेदन करें। कमेटी जल्द ही चुनाव के लिए पर्यवेक्षक का नाम जारी करेगी। चुनाव को लेकर पहले ही क्लब के सदस्यों का एक दल उपायुक्त से प्रशासनिक सहयोग के लिए मिल चुका है।

Krishna Bihari Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाघमारा तभी शांत होगा, जब यहां के अपराधियों के खिलाफ सीसीए के तहत कार्रवाई कर, उन्हें तड़ीपार किया जाय, चाहे वो कोई हो – विजय झा

Wed Sep 15 , 2021
पूर्व बियाडा अध्यक्ष सह वरीय अधिवक्ता विजय कुमार झा ने अपने आवासीय कार्यालय में एक प्रेस वार्ता कर बताया कि बाघमारा विधानसभा के विधायक ढुल्लू महतो ने बीते 11 सितंबर को प्रेस वार्ता कर कहा कि बाघमारा के विभिन्न स्थानों में 37 बार बम और गोली चालन या बम के […]

You May Like

Breaking News