राजद अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी का बयान, सीएम का बजट भाषण झूठ का पुलिंदा

राष्ट्रीय जनता दल की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी का कहना है कि झारखण्ड की रघुवर सरकार कर्ज लेकर घी पी रही हैं। बजट में नया कुछ भी नहीं है। लगातार राजकोषीय घाटा बढ़ता जा रहा है। झारखण्ड के हर व्यक्ति पर 60 हजार से ज्यादा कर्ज है। ताम-झाम के लिए सरकार के बजट राशि का आवंटन किया गया है। सरकार कहती है कि बजट की 52 फीसदी राशि जनजाति, दलित और वंचितों के लिए आवंटित की गयी है,

राष्ट्रीय जनता दल की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी का कहना है कि झारखण्ड की रघुवर सरकार कर्ज लेकर घी पी रही हैं। बजट में नया कुछ भी नहीं है। लगातार राजकोषीय घाटा बढ़ता जा रहा है। झारखण्ड के हर व्यक्ति पर 60 हजार से ज्यादा कर्ज है। ताम-झाम के लिए सरकार के बजट राशि का आवंटन किया गया है। सरकार कहती है कि बजट की 52 फीसदी राशि जनजाति, दलित और वंचितों के लिए आवंटित की गयी है, लेकिन बजट को देखकर यह पता ही नहीं चल रहा है कि यह राशि कहां है?

अन्नपूर्णा देवी का कहना था कि इसी से पता चल जाता है कि रघुवर दास का बजट भाषण, झूठ का पुलिंदा है। राज्य सरकार इसमें सिर्फ अपना पीठ थपथपाने का काम की है। ग्रामीण विकास में सबसे ज्यादा राशि देने की बात सरकार कर रही है, पर सच्चाई यह है कि ग्रामीण विकास में अधिकांश राशि केन्द्रांश की होती है। उन्होंने कहा कि रोजगार को लेकर बजट में सरकार का विजन नहीं दीख रहा है। उन्होंने कहा कि राजद ने जीएसटी का विरोध किया था। बजट में इससे होनेवाले नुकसान साफ दीख रहे हैं। सरकार राजस्व उगाही में लक्ष्य से काफी पीछे है, मात्र 38 प्रतिशत राजस्व की उगाही हुई है, यह जीएसटी के कारण हुआ है।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान और पहाड़ी मंदिर रक्षार्थ आगे निकल पड़ी युवा शक्ति

Tue Jan 23 , 2018
अपनी 7 सूत्री मांगों को लेकर राष्ट्रीय युवा शक्ति आगे की ओर निकल पड़ी है। पहाड़ी मंदिर की रक्षा और राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के लिए राष्ट्रीय युवा शक्ति के बैनर तले अनेक युवाओं ने पहाड़ी मंदिर के नीचे आज एक दिवसीय धरना दिया, साथ ही पहाड़ी मंदिर के शीर्ष पर जाकर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया। इन युवाओं का कहना था कि 2016 में बड़े ही ताम-झाम से आज के दिन यानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस के जन्मदिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया था।

Breaking News