अखिलेश की सपा मुलायम ढाहे, मुलायम कहे फिर से मोदी पीएम बन जाये

लीजिये, भाजपाइयों ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि लोकसभा में समाजवादी पार्टी के जन्मदाता मुलायम सिंह यादव वो बाते कह देंगे, जो बात कभी कोई विरोधी दल का नेता कह ही नहीं सकता। लोकसभा में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वे चाहते है मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें।मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में साफ कहा कि हमलोग इतने बहुमत में नहीं आ सकते हैं,

लीजिये, भाजपाइयों ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि लोकसभा में समाजवादी पार्टी के जन्मदाता मुलायम सिंह यादव वो बाते कह देंगे, जो बात कभी कोई विरोधी दल का नेता कह ही नहीं सकता। लोकसभा में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वे चाहते है मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें।

मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में साफ कहा कि हमलोग इतने बहुमत में नहीं सकते हैं, प्रधानमंत्री जी आप फिर बने प्रधानमंत्री, मेरा कामना है कि जितने माननीय सदस्य हैं, वो दोबारा जीतकर आएँ, ये हमारी इच्छा है। कमाल है, एक समय था जब इसी सदन में भाजपा का खिलाफत करनेवाले नेताओं का समूह भाजपा को हम दोहमारे दो का नारा लगाता था।

आज उसी लोकसभा में कभी भाजपा का घुर विरोधी रहनेवाले मुलायम सिंह यादव, नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने की बात कह रहे हैं। कुछ राजनीतिक पंडितों का मानना है कि दरअसल मुलायम सिंह यादव ने इतनी बड़ी बात ऐसे ही नहीं कह दी। चूंकि उनके मन में आज भी इस बात का कसक है कि उनके बेटे अखिलेश ने उन्हें पूरे यूपी से एक तरह से आउट कर, उनका सिंहासन अपने पास रख लिया, यहां तक की सपा से भी दरबदर कर दिया।

आज मुलायम सिंह यादव की स्थिति मुगल काल के बादशाह शाहजहां की तरह हो गई है, जिसके बेटे औरंगजेब ने सत्ता पाने के लिए शाहजहां से उसकी सारी शक्ति छीन ली थी, और खुद शहंशाह बन गया, ऐसे में मुलायम सिंह अब करेंगे क्या? एक उनका जो सपना था, यूपी को अपने कब्जे में कर, खुद पीएम बनना, उस सपने को उनके बेटे ने ही तोड़ दिया।

ऐसे में वे कैसे बर्दाश्त करेंगे कि कोई और पीएम की कुर्सी तक पहुंचे, इसलिए सबसे बेहतर रहेगा कि नरेन्द्र मोदी ही प्रधानमंत्री बने, यहीं कारण रहा कि उनके दिल से ये बात निकल गई, अब इसका कितना प्रभाव पड़ेगा, ये तो बाद में पता चलेगा, पर भाजपाइयों के लिए लोकसभा में मुलायम सिंह का ये बयान संजीवनी का काम कर गया और यूपी में अखिलेश और सपाबसपा गठबंधन में एक तरह से उधेड़बून की स्थिति तो जरुर ही ला दी, एक ओर कांग्रेस में प्रियंका के आगमन ने सपाबसपा की नींद उड़ाई और दूसरी ओर मुलायम सिंह का ये बयान तो लगता है कि सपाबसपा को कहीं का छोड़ा।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

CM रघुवर ने तेली समाज को दिलाया भरोसा, ST का दर्जा दिलाने के लिए कैबिनेट से पास करा दिल्ली भेजेंगे प्रस्ताव

Wed Feb 13 , 2019
गुमला में आयोजित तेली महाजतरा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने समाज के लोगों को कहा कि तेली समाज के लोग उन्हें वोट दें, वोट का बहिष्कार न करें, वे उन्हें भरोसा दिलाते हैं कि उनकी मांगों को, वे कैबिनेट से पास कराकर उक्त रिपोर्ट को केन्द्र सरकार के पास भेजेंगे, वे खुद इसकी अनुशंसा करेंगे। दरअसल आज तेली महाजतरा में तेली समाज के लोगों ने तेली समाज को अनुसूचित जन-जाति में शामिल करने की मांग मुख्यमंत्री रघुवर दास से कर दी,

Breaking News