मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जमशेदपुर में बुजुर्ग मतदाताओं से मुलाकात करने के बाद कहा, देश निर्माण में वरिष्ठ मतदाताओं के वर्षों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत जमशेदपुर में वरिष्ठ नागरिकों से मुलाकात की एवं उनके मतदाता प्रमाण पत्र से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में वरिष्ठ मतदाताओं के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सभी जिलों के निर्वाचन से संबंधित पदाधिकारी वहां के बुजुर्ग मतदाताओं से मिलेंगे और मतदाता सूची में नाम है या नहीं, इसकी जानकारी लेंगें साथ ही अगर कोई अपने वोटर कार्ड में किसी प्रकार का सुधार कराना चाहते हैं तो उनका फॉर्म भर कर वोटर आईडी कार्ड निर्गत करायेंगे।

इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बुजुर्गों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग का निर्देश है कि जितने भी वरिष्ठ नागरिक हैं, उनके घर जा कर उनका निबंधन करना है। साथ ही जो बुजुर्ग मतदान केंद्र पर आने में सक्षम नहीं है फिर भी बूथ पर आ कर वोट देना चाहते हैं तो उनके लिए व्यवस्था करनी है।

इसके साथ-साथ जो घर पर ही वोट देना चाहते हैं उनके लिए घर पर ही व्यवस्था करनी है। उन्होंने कहा कि आप सब ने वर्षों से मतदान कर देश के निर्माण में अपना योगदान दिया है। आज आप अपने शरीर से असक्षम हैं। यह निर्वाचन प्रक्रिया में आपके महत्वपूर्ण  योगदान के लिए बाधा न बने इस हेतु आयोग आपके लिए व्यवस्था कर रही है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि देश के निर्माण में प्रत्येक वोट का महत्व है। आप सभी को वोट जरूर देना चाहिए। आने वाले मार्च के महीने में निर्वाचन से संबंधित पदाधिकारी आपसे दोबारा मिलने आएंगे और आप घर से अथवा बूथ से मतदान करने के लिए इच्छुक है इसकी जानकारी लेकर व्यवस्था करेंगें। इस अवसर पर पूर्वी सिंहभूम के जिला स्तरीय निर्वाचन पदाधिकारियों ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से #SeniorVotersVoice से संबंधित कॉफी मग का अनावरण कराया। साथ ही वरिष्ठ मतदाताओं के जागरूकता के लिए सेल्फी जोन की भी व्यवस्था की।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस अवसर वरिष्ठ मतदातओं से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना। साथ ही उनके साथ नाश्ता किया और उन्हें शॉल ओढ़ाकर एवं गुलाब देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पूर्वी सिंहभूम जिला के जिला निर्वाचन पदाधिकारी मनीष कुमार, ईआरओ जमशेदपुर ईस्ट पीयूष सिन्हा, उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रियंका सिंह, एईआरओ सुदीप्त राज एवं जिला स्तरीय निर्वाचन पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहे।