वाह चंद्रवंशी जी, जिसकी कृपा से मंत्री बने, उसी ‘नरेन्द्र मोदी’ को साइड पकड़ा दिये, नाम भूल गये

ऐसे तो राज्य में जितने भी मंत्री हैं, सभी होनहार है, उनके अंदर छुपी अजब-गजब की विद्वता के किस्से बराबर देश व राज्य के अंदर सुने और सुनाये जाते हैं, लेकिन इनमें भी सर्वश्रेष्ठ होनहार की बात अगर की जाये, तो सबसे पहला नाम स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी का चला आता है। पहले ये जनाब खुब हरी बंडी पहनकर इठलाया करते थे, जब वे लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में हुआ करते थे,

ऐसे तो राज्य में जितने भी मंत्री हैं, सभी होनहार है, उनके अंदर छुपी अजब-गजब की विद्वता के किस्से बराबर देश व राज्य के अंदर सुने और सुनाये जाते हैं, लेकिन इनमें भी सर्वश्रेष्ठ होनहार की बात अगर की जाये, तो सबसे पहला नाम स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी का चला आता है।

पहले ये जनाब खुब हरी बंडी पहनकर इठलाया करते थे, जब वे लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में हुआ करते थे, जैसे ही उन्होंने देखा कि झारखण्ड में लालू का लालटेन बुझ रहा हैं, उन्होंने दिमाग लगाया, क्योंकि वे होनहार तो हैं ही, केसरिया पट्टा बांधने को मचल उठे, जल्द ही भाजपा का टिकट भी मिल गया और लीजिये भाजपा से चुनाव जीत गये और मंत्री भी बन गये, मंत्री भी ऐसा बने कि पूरे राज्य का स्वास्थ्य सुधारने में लग गये।

आज चूंकि उन्हें कई जगहों पर शिलान्यास करने जाना था, शिलान्यास करने के पूर्व उनके चाहनेवालों लोगों ने घेर लिया, जिसमें पत्रकार भी मौजूद थे, पत्रकारों ने याद दिलाया कि अरे मंत्री जी, आज तो आपके महान नेता, यशस्वी नेता, आज तक उनके जैसा दूसरा कोई नहीं हुआ, वैसा नेता का जन्म दिन है, मालूम है कि नहीं, चलिए इस पर कुछ बोलिये।

जनाब जैसे ही बोलना शुरु किये, वे अपने यशस्वी नेता, आज तक उनके जैसा दूसरा कोई नहीं हुआ वैसा नेता का नाम ही भूल गये, और एक बार नहीं, दो-दो बार, और जब उनके समर्थकों ने देखा कि वे पीएम नरेन्द्र मोदी का नाम ही भूल रहे, तो सभी ने उन्हें फिर से याद दिलाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने अपने स्वभावानुसार झिरकी पिला दी और कहा कि तुम ही लोग ये सारा गड़बड़ कर देते हो।

लेकिन लोगों का कहना है कि अपने उम्र का ज्यादा समय तो रामचंद्र चंद्रवंशी ने लालू और लालटेन के बीच बिताया, ऐसे में नरेन्द्र मोदी का नाम जुबान पर आने पर टाइम तो लगेगा ही, इसलिए इसमें कोई गलत थोड़े ही न है, नरेन्द्र मोदी तो उनके पूरे अंग-अंग में हैं, पर ये अलग बात है कि उनके जुबान पर नहीं…

Krishna Bihari Mishra

Next Post

बिना टेंडर पुल का शिलान्यास, CM नहीं हैं फिर भी शिलापट्ट बता रहा रघुवर दास के हाथों हुआ शिलान्यास

Tue Sep 17 , 2019
जरा ये नेता जी को देखिये, नेता जी का नाम राज किशोर महतो है, ये टुंडी से आजसू के विधायक है, कभी किसी समय ये भाजपा के भी विधायक हुआ करते थे। इन्होंने आज यानी 17 सितम्बर को मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजनान्तर्गत नवनिर्मित धनबाद जिला के तोपचांची प्रखण्ड अंतर्गत जीतपुर पंचायत में लालडीह और मिशन स्कूल के बीच सेतु निर्माण कार्य का शिलान्यास कर दिया।

You May Like

Breaking News