शर्मनाक, जब सारा देश शोक में डूबा था, तब राज्य का कृषि मंत्री मस्ती कर रहा था…

भारतीय जनता पार्टी के महान नेता, झारखण्ड राज्य के जन्मदाता एवं देश के सर्वमान्य नेता, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जिस दिन अनन्त में विलीन हो रहे थे, जिस दिन सारा देश शोक में डूबा था, जिस वजह से स्वयं झारखण्ड सरकार कल का दिन राजकीय अवकाश घोषित की थी, तथा सात दिन के राजकीय शोक की भी घोषणा की थी,

भारतीय जनता पार्टी के महान नेता, झारखण्ड राज्य के जन्मदाता एवं देश के सर्वमान्य नेता, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जिस दिन अनन्त में विलीन हो रहे थे, जिस दिन सारा देश शोक में डूबा था, जिस वजह से स्वयं झारखण्ड सरकार कल का दिन राजकीय अवकाश घोषित की थी, तथा सात दिन के राजकीय शोक की भी घोषणा की थी, सारा देश अपने दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा को देखने के लिए टीवी से चिपका हुआ था, ठीक उसी दिन झारखण्ड का कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह इन सबसे बेखबर, ग्रामीणों के साथ खेल-कूद की मस्ती में डूबा था।

जिस दिन सारी की सारी भाजपा ही नहीं, बल्कि अटल बिहारी वाजपेयी के सामान्य समर्थक भी अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ एक शब्द भी सुनना नहीं चाहते थे, ठीक उसी दिन जिसे शोक मनाना चाहिए था, वह आनन्दमग्न था, वह अपने चाहनेवालों के साथ जमकर मस्ती कर रहा था, उसे पता ही नहीं था कि जिस सरकार में वह शामिल हैं, कृषि मंत्रालय संभाल रहा हैं, वहीं सरकार आज सार्वजनिक अवकाश घोषित की है, सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है।

आश्चर्य इस बात की है कि पूरे देश में शोक के वातावरण के कारण, सारे सरकारी कार्यक्रम रद्द कर दिये गये हैं, वहीं कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह, इन सबसे बेखबर, अपनी मस्ती में डूबे नजर आये, और खुलकर मस्ती की है। उनके इस मस्ती के आलम का यह दृश्य पूरे सोशल साइट पर वायरल हो रहा है, आप स्वयं इसे देख सकते हैं।

लोग बताते है कि यह दृश्य सारठ विधानसभा के पालाजोरी प्रखण्ड के विराजपुर गांव का है, जहां कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह अपने समर्थकों के साथ जमकर मस्ती कर रहे हैं, खूब खेल कर रहे हैं, और मजे ले रहे हैं, क्या कोई व्यक्ति या मंत्री जिसका नेता दिवंगत हो चुका हो, जो जिस दिन अनन्त में विलीन हो रहा हो, जो खुद सरकार में शामिल हो और सात दिन का राजकीय शोक घोषित कर चुका हो, वह ऐसी हरकतें कर सकता है, उत्तर होगा – नहीं, पर देखिये, राज्य के कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह का हाल।

कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह का यह फोटो और विजूयल जमकर पूरे राज्य में वायरल हो रहा हैं, और लोग इस पर तरह-तरह के कमेन्टस भी कर रहे हैं। कोई इसे अशोभनीय हरकत तो कोई इसे अमानवीय बता रहा है, कोई तरह-तरह के दोहे लिखकर अपना भड़ास निकाल रहा हैं, पर किसी ने कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह के इस हरकत की प्रशंसा या समर्थन नहीं किया है, अब सवाल उठता है कि क्या राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास, अपने ही मंत्रिमंडल में शामिल कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह के खिलाफ एक्शन लेंगे? हम आपको बता दे कि कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह इसी प्रकार के नायाब हरकतों के लिए जाने जाते हैं।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

अटल जी को हर कोई नहीं समझ सकता, उसके लिए उनके जैसा दिल भी होना चाहिए

Sat Aug 18 , 2018
अटल जी को हर कोई नहीं समझ सकता, उसके लिए उनके जैसा दिल भी होना चाहिए, शायद यहीं कारण हैं कि जिन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी को कभी न तो देखा और न ही ठीक से समझा, अपनी अल्पबुद्धि का प्रदर्शन किये जा रहे हैं, जिसके कारण अटल बिहारी वाजपेयी को चाहनेवाले को असहनीय दुख पहुंच रहा है, और इस कारण वे ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं,

You May Like

Breaking News