CM रघुवर ने जो करतूत किये हैं, ऐसे में हेमन्त सोरेन का उनके सपने में आना स्वाभाविक है – हेमन्त

झारखण्ड में आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर, नेता प्रतिपक्ष हेमन्त सोरेन के आवास पर राज्य के सभी प्रमुख विपक्षी दलों ने एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में राज्य के सभी प्रमुख विपक्षी दलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिसमें वामदल से जुड़े नेता भी शामिल थे। सभी ने एक स्वर से भाजपा की इस रघुवर सरकार को राज्य से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया, तथा फिर जल्द ही इस संबंध में बैठकों के सिलसिले को जारी रखने की बात कही,

झारखण्ड में आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर, नेता प्रतिपक्ष हेमन्त सोरेन के आवास पर राज्य के सभी प्रमुख विपक्षी दलों ने एक महत्वपूर्ण बैठक कीइस बैठक में राज्य के सभी प्रमुख विपक्षी दलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया, जिसमें वामदल से जुड़े नेता भी शामिल थे। सभी ने एक स्वर से भाजपा की इस रघुवर सरकार को राज्य से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया, तथा फिर जल्द ही इस संबंध में बैठकों के सिलसिले को जारी रखने की बात कही, ताकि समय-समय पर महागठबंधन को मजबूती मिलता रहे।

आज की बैठक से इतना तो जरुर पता चल गया कि महागठबंधन में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की महत्वपूर्ण भूमिका होगी, यानी सर्वाधिक सीटों पर उसी के लोग चुनाव लड़ेंगे, दूसरा स्थान यहां कांग्रेस का होगा, तीसरे पर झाविमो और फिर बाद में अन्य दलों तथा वामदलों का स्थान आयेगा। आज की बैठक संपन्न होने के बाद मीडिया से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष हेमन्त सोरेन ने कहा कि वर्तमान में जिन-जिन सीटों पर राज्य के प्रमुख विपक्षी दलों का कब्जा है, वह सीट उन्हीं की पार्टी को प्राप्त होगा, चाहे वह दल किसी को चुनाव लड़ाएं।

हेमन्त सोरेन के अनुसार एक तरह से देखा जाये, तो राज्य की 32 सीटों पर जहां विपक्षी दलों का कब्जा है, वहां कहीं किन्तु-परन्तु नहीं हैं, जो भी किन्तु-परन्तु होने हैं, वे बाकी सीटों पर होंगे, जिसके लिए माथापच्ची अभी से शुरु हो गई है। हेमन्त सोरेन ने यह भी कहा कि इवीएम मशीन को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हुई है, और आगे भी चर्चा होगी। उनकी ही नहीं, सभी विपक्षी पार्टियां चाहती है कि राज्य में किसी भी प्रकार का चुनाव हो, वह बैलेट पेपर से हो।

उन्होंने यह भी कहा कि वे चाहेंगे कि राज्य की महत्वपूर्ण वामदल भी महागठबंधन का हिस्सा बने,ताकि भाजपा सरकार को राज्य में ठिकाने लगाया जा सकें। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी होगी, अगर सभी विपक्षी दल एक होकर राज्य के विधानसभा चुनाव में भाग लें, इससे यह होगा कि भाजपा सरकार को सत्ता में आने में पसीने छूट जायेंगे। उन्होंने कहा कि वे निरन्तर प्रयास में हैं, और इसका फायदा जरुर दिखेगा।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास जो उनके तथा उनके परिवार पर व्यक्तिगत हमले कर रहे हैं, वो ऐसे ही नहीं कर रहे हैं, दरअसल हेमन्त सोरेन उनके अब सपने में रहे हैं और हेमन्त सोरेन को उनके सपने में आना भी चाहिए, क्योंकि जो करतूत उन्होंने किये हैं,  उन करतूतों का सही जवाब देने की ताकत हेमन्त सोरेन और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ही रखता है, इसलिए वे रात-दिन हेमन्त-हेमन्त और हमारे परिवार का नाम भज रहे हैं, बस समय का इंतजार कीजिये, उन्हें जवाब मिलेगा,और जरुर मिलेगा।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

अगर आप बिना नंबर की गाड़ी चलाने या प्रदूषण बढ़ाने का शौक रखते हैं तो रांची में आपका स्वागत हैं

Wed Jul 10 , 2019
अगर आप बिना नंबर की गाड़ी चलाने का शौक रखते हैं, एकदम कंडम हो गये गाड़ी को सड़कों पर दौड़ाना चाहते हैं, चाहे उससे किसी की जान ही क्यों न चले जाये या उससे काले-काले जहरीले धुएं ही क्यों न निकलते हो, तो बस आपको कुछ करना नहीं हैं, सीधे झारखण्ड की राजधानी रांची पहुंच जाइये, आप यहां बिना नंबर की गाड़ी, कंडम गाड़ी, जहरीले धुएं फेकनेवाली गाड़ी को आराम से इधर से उधऱ दौड़ा सकते हैं, कोई आपको बोलनेवाला नहीं,

Breaking News