वाह री भाजपा, अटल के नाम पर यात्रा और विज्ञापन से अटल ही गायब…

छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह ने अटल विकास यात्रा की शुरुआत कर दी है। इस यात्रा का शुभारम्भ 5 सितम्बर को डोंगरगढ़ के कुर्रुभाट के प्रज्ञागिरी मैदान से हुआ। जहां की सभा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी पधारें। इस कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई ने सभी अखबारों में एक-एक पृष्ठ का मुखपृष्ठ पर विज्ञापन छपवाया,

छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह ने अटल विकास यात्रा की शुरुआत कर दी है। इस यात्रा का शुभारम्भ 5 सितम्बर को डोंगरगढ़ के कुर्रुभाट के प्रज्ञागिरी मैदान से हुआ। जहां की सभा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी पधारें। इस कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई ने सभी अखबारों में एक-एक पृष्ठ का मुखपृष्ठ पर विज्ञापन छपवाया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री रमण सिंह एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का बहुत ही मुस्कुराता व खिलखिलाता चित्र दिया गया।

पर आश्चर्य इस बात की है, कि जिनके नाम पर अटल विकास यात्रा रखी गई, यानी पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी, उनका चित्र ही देना भाजपा मुख्यालय ने उचित नहीं समझा। ऐसा क्यों नहीं किया, ये तो भाजपा वाले ही बेहतर बता सकते हैं, पर सच्चाई यह है कि अटल बिहारी वाजपेयी का ये भाजपावाले कितना सम्मान करते हैं, वह इनकी हरकतों से पता चल जाता है।

आपको याद होगा, कि पिछले दिनों इसी छत्तीसगढ़ में दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी के लिए आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में इसी राज्य के दो मंत्री आपस में मेज पर हाथ ठोककर हंसे जा रहे थे, जिसकी सर्वत्र आलोचना हुई, फिर भी इन भाजपाइयों को तनिक इस बात की होश नहीं कि वे अटल जी के नाम पर ऐसा क्यों कर रहे हैं?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व मंत्रियों के इन्हीं हरकतों को देखते हुए, स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी व कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री करुणा शुक्ला ने तीखी आलोचना की थी, और कहा था कि दरअसल ये अटल बिहारी वाजपेयी का सम्मान नहीं कर रहे, बल्कि उनकी आड़ में अपनी गलतियों को छुपा रहे हैं, जिसे छत्तीसगढ़ की जनता भी समझ रही हैं और आनेवाले चुनाव में इन सभी को जनता सबक भी सिखायेगी।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

हेमन्त का बयान, भाजपा कर आतंकवाद फैलाकर, गरीबों को लूटने पर ज्यादा ध्यान लगा रही है

Thu Sep 6 , 2018
नेता प्रतिपक्ष हेमन्त सोरेन ने आज रांची स्थित अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि, कर आतंकवाद का एक सुदर उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि लगातार हो रही पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि मामले को अति गंभीर बना दिया है, पूरे देश में हाहाकार मचा है, देश त्रस्त है, देश के लोग भयानक त्रासदी से गुजर रहे हैं।

You May Like

Breaking News