विजय झा ने कहा BJP MLA ढुलू से पीड़िता कमला को खतरा, पीड़िता को मिला कई दलों का सहयोग

धनबाद भाजपा की जिला मंत्री कमला कुमारी द्वारा ढुलू महतो पर लगाये गये यौन शोषण के आरोप के बाद स्वयं के द्वारा बुलाये गये प्रेस कांफ्रेस में ढुलू महतो ने जिन वरिष्ठ समाजसेवी विजय झा को इस मामले में कोच करार दिया था, आज विजय झा ने प्रेस कांफ्रेस करके ढुलू महतो को यह कहकर चुनौती दी कि हां वे कोच है, और तब-तब कोच की भूमिका में आयेंगे, जब-जब किसी पीड़ित, शोषित और दलितों को कोई परेशान करेगा

धनबाद भाजपा की जिला मंत्री कमला कुमारी द्वारा ढुलू महतो पर लगाये गये यौन शोषण के आरोप के बाद स्वयं के द्वारा बुलाये गये प्रेस कांफ्रेस में ढुलू महतो ने जिन वरिष्ठ समाजसेवी विजय झा को इस मामले में कोच करार दिया था, आज विजय झा ने प्रेस कांफ्रेस करके ढुलू महतो को यह कहकर चुनौती दी कि हां वे कोच है, और तब-तब कोच की भूमिका में आयेंगे, जब-जब किसी पीड़ित, शोषित और दलितों को कोई परेशान करेगा और वह पीड़ित व्यक्ति उनका दरवाजा खटखटायेगा, क्योंकि किसी के सम्मान की रक्षा करना विजय झा की फितरत में शामिल है, ये आज का नहीं 1969 से चला आ रहा है।

दुर्भाग्य इस बात का है कि जो बाघमारा प्रखंड, गांधी प्रखंड के नाम से जाना जाता था, आज वह अपराध और यौनशोषण के नाम से जाना जा रहा है, और उसमें अहम् भूमिका बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो की है। विजय झा ने कहा कि जिस प्रकार से कमला कुमारी को सैक्स रैकेट की संचालिका बताया गया, भाजपा नेताओं को बताना चाहिए, कि और कौन-कौन लोग उनके पार्टी में है, जो सेक्स रैकेट चलाते है, क्योंकि जब किसी पर आरोप लगे और बाद में कोई कहे कि वो व्यक्ति या महिला सेक्स रैकेट चलाता या चलाती है, उससे अच्छा है कि पहले ही लोगों को पता लग जाये कि भाजपा में ऐसे लोगों की संख्या कितनी है, जो इस कार्य में संलिप्त है, क्योंकि ढुलू महतो ने तो पीड़िता पर ही आरोप लगा दिया।

विजय झा ने कहा कि हम तो कृष्ण को मानने वाले है, जब कृष्ण द्रौपदी की सम्मान की रक्षा के लिए द्वारका से हस्तिनापुर आ सकते है, तो हम उनके माननेवाले किसी महिला का सम्मान क्यों न करें। उन्होंने कहा विधायक जो बार-बार कहते है कि उनके लोकप्रियता से लोग जल रहे हैं, दरअसल उनकी लोकप्रियता नहीं, बल्कि देशी-विदेशी कंपनियों के यहां जो उन्होंने लूट मचा रखी है, उसकी चर्चा है, उन्होंने जो ई-आक्शन और हर लोडिंग पर जो पैसे बांध रखे हैं, उसकी चर्चा है, इनके उपर जो दर्जनों मुकदमें हैं, सजा भुगत चुके है, उसकी यह लोकप्रियता है, आप ज्यादा काबिल न बने, आपकी काबिलियत को सभी जानते है।

उन्होंने कहा कि धनबाद पुलिस प्रशासन और राज्य सरकार को चाहिए कि कमला कुमारी और उसके पूरे परिवार को संरक्षण दें, क्योंकि उसके तथा उसके परिवार को जान का खतरा उपस्थित हो गया है, कहीं ऐसा नहीं कि उसके साथ कुछ घटना घट जाये, अगर कुछ घटना घटती है, तो इसका सारा जिम्मेवार राज्य सरकार और उसकी पुलिस होगी, क्योंकि अब तक उसने कोई कदम इस मामले में नहीं उठाया है।

वरिष्ठ समाजसेवी विजय झा ने कहा कि ये व्यक्ति सरकार और संगठन दोनों के लिए चुनौती बना हुआ है। क्या भाजपा का शीर्षस्थ नेतृत्व इतना हिम्मत जुटा पायेगा, उसकी गिरफ्तारी करेगा, उसे जेल भेजेगा, पार्टी से निकालेगा? क्योंकि केन्द्रीय मंत्री एम जे अकबर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी, पूर्व मंत्री सत्यानन्द झा बाटुल जैसे लोगों पर जब आरोप लगे तो पार्टी को इन सब के खिलाफ कार्रवाई करने में ज्यादा वक्त तो नहीं लगी, तो फिर ढुलू के खिलाफ कार्रवाई करने में ज्यादा समय क्यों लग रहा? मतलब साफ है कि सरकार को ढुलू के खिलाफ कार्रवाई करने में लगता है कि उसे नुकसान होने का ज्यादा खतरा है।

इधर झारखण्ड महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव संगीता तिवारी आज पीड़िता के घर जाकर उससे मिली तथा उसे हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। संगीता तिवारी का कहना था कि भाजपा के राज में महिलाओं पर अत्याचार आम बात है, पर यहां तो अपनी ही पार्टी के जिला मंत्री का यौन शोषण का आरोप स्थानीय विधायक ढुलू महतो पर लगा है, जो शर्मनाक है। आश्चर्य की बात यह है कि लोग आरोपी को बचाने के लिए किसी भी हद तक नीचे जाने को उतारु है, जिससे साफ लगता है कि भाजपा किस स्तर तक नीचे गिर चुकी है। संगीता तिवारी ने कहा कि चूंकि वह खुद एक महिला है, इसलिए वह महिला के दर्द को बखूबी समझती है, कमला कुमारी को वह हर संभव मदद करेंगी तथा सरकार से मांग करेगी कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाय।

दूसरी ओर झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की महिला विंग की अध्यक्ष महुआ माजी ने कहा है कि इस प्रकरण पर सीएम रघुवर दास का चुप रहना और अपने विधायक के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं करना संदेह को उत्पन्न कर रहा है। महुआ माजी ने कहा कि अगर यही घटना किसी अन्य दलों में हुई होती और उसके नेता इसमें आरोपी रहते, तो यहीं भाजपा आसमां सर पर उठा लेती, लेकिन अपने उपर लगे दाग को बचाने में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ रही। महुआ माजी ने कहा कि कोई भी महिला ऐसे ही अपने उपर किरासन तेल नहीं छिड़क लेती, सरकार और भाजपा के लोगों को शर्म आनी चाहिए। झामुमो नेत्री ने कहा कि वे लोग इस मुद्दे को छोड़ने नहीं जा रहे, पीड़िता को हर हाल में मदद पहुंचायेंगे।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

जैसा कि सर्वविदित था हुआ वहीं, BJP MP रवीन्द्र पांडे भी लपेटे में, भाजपा पतन के कगार पर...

Sat Nov 24 , 2018
जैसा कि सर्वविदित था कि यौन शोषण के आरोपी एवं राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खासमखास ढुलू महतो अपना शिकार गिरिडीह के भाजपा सांसद रवीन्द्र पांडेय को बनायेंगे, उसका आज असर भी दिखने को मिल गया, जब भाजपा सांसद रवीन्द्र पांडेय के खिलाफ भी ऑनलाइन यौन शोषण के आरोप की प्राथमिकी कतरास थाने में दर्ज करा दी गई।

Breaking News