सरकार के संरक्षण में लगातार आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही – बाबू लाल मरांडी

आज दिनांक 17 अक्टूबर को बाजरा मौजा स्थित खाता संख्या 119 के 105 एकड़ गैर मजरुआ जमीन पर भू-माफियाओं द्वारा अवैध कब्जा कर बाउंड्री कराने के खिलाफ 22 पाहड़ा सभा के बैनर तले स्थानीय ग्रामवासियों द्वारा एक जनसभा आहूत की गई। जनसभा में मुख्य रूप से झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री व भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी जी शामिल हुए एवं उन्होंने जनसभा को सम्बोधित किया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सरकार के संरक्षण में लगातार आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर सबसे पहला हक स्थानीय निवासियों की होनी चाहिए, जिस पर वहां  के वंचित लोगों को बसाया जा सके या उनके अनुसार उस जमीन को विकसित किया जा सके।

लेकिन दुर्भाग्य है कि आज की वर्तमान सरकार अधिकारियों के सहयोग से भू-माफियाओं से मिलकर जमीन लूट में लगी है। उन्होंने वैसे लोगों को सचेत करते हुए कहा कि यह सरकार परमानेंट रहने वाली नही है। जो लोग सरकार के संरक्षण में सरकारी जमीन पर पैसा फसा रहें हैं, उन्हें इसकी कीमत एक दिन चुकानी पड़ेगी। श्री मरांडी ने कहा कि जरूरत पड़ी तो उनकी पार्टी इनके साथ खड़ी रहेगी और साथ मे मिलकर ऐसे भू-माफियाओं के खिलाफ आंदोलन भी चलाएगी।

जनसभा में श्री मरांडी के साथ पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह, 22 पड़हा के अध्यक्ष बुधुआ कच्छप, आदिवासी नेता बल्कु उरांव, केंद्रीय सरना समिति के नारायण तिर्की, आदिवासी जनपरिषद के प्रेम शाही मुंडा  भाजपा, रांची महानगर के महामंत्री बलराम सिंह, उपाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा, प्रभात तिर्की, रेणु तिर्की, शोभा लकड़ा, संजीत महतो, चरकु उराँव, मेवा लकड़ा, सोमनाथ उरांव, मंटू केशरी, निर्मल पाहन, भन्नु तिर्की सहित सैकड़ों की तादाद में आदिवासी संगठन के लोग उपस्थित थे।

Krishna Bihari Mishra

One thought on “सरकार के संरक्षण में लगातार आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही – बाबू लाल मरांडी

  1. सच को सच में लिखना बड़ी बात है, सादर नमस्कार

Comments are closed.

Next Post

देश भर के भाजपा से जुड़े जनजातीय नेताओं का महाकुंभ 23-24 अक्टूबर को राँची में, आदिवासियों की संस्कृति, परम्परा व परिधानों की दिखेगी झलक

Sun Oct 17 , 2021
भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक 23-24 अक्टूबर को रांची में होगी। उससे एक दिन पूर्व 22 अक्टूबर की शाम मोर्चा राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी। रांची स्थित कार्निवाल बैंक्वेट हॉल में आयोजित प्रेस वार्ता  करते हुए भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद समीर […]

Breaking News