गो हत्या और प्रतिबंधित गो मांस बेचने का विरोध करने पर संजू प्रधान की हुई पुलिस के समक्ष हत्या, सीबीआई जांच की मांग

सिमडेगा में हुई हत्या को अमानवीय घटना करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता विधायक दल व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि संजू प्रधान को घर से पकड़ कर ले जाकर पीटा गया और जिंदा जला दिया गया। इस दौरान पुलिस भी उपस्थित थी। पत्नी सपना देवी पुलिस से संजू को बचाने के लिए गिड़गिड़ाती रही, भीड़ पीटता रहा और जिंदा आग के हवाले कर दिया।

इस मामले में श्री मरांडी ने ठेठईटांगर के दरोगा, डीएसपी और एसपी को बर्खास्त कर सीबीआई जांच की मांग की है। श्री मरांडी ने परिवार को 10 लाख का मुआवजा और पत्नी को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि दलित परिवार पर सोची समझी साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है, इस मामले में सफेदपोश का भी हांथ है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने घटना के बाद भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ संजू प्रधान के घर गये, जहां संजू की पत्नी और मां से मुलाकात की। संजू की पत्नी सपना देवी ने बताया कि संजू घर के समक्ष हाट यानी बाजार में गो मांस की बिक्री और गो हत्या का विरोध किया करता था। जिसके बाद कई लोगों ने धमकी भी दिया था। इसी बीच बम्बलकेरा में कुछ लोग इकट्ठा होकर बैठक किया। बैठक में संजू प्रधान को भी बुलाया गया।

जहां ठेठईटांगर की पुलिस भी उपस्थित थी। पुलिस के समक्ष ही पिटाई की गई व जिंदा जला दिया गया। पुलिस इस क्रम में मूकदर्शक बनी रही। 15 किलोमीटर पर जिला मुख्यालय होने के बावजूद न ही सीनियर पदाधिकारी पहुंचे न ही अतिरिक्त फोर्स बुलाया गया। पत्नी सपना पुलिस को हवाई फायरिंग व अपने पति की जान बचाने की भीख मांगती रही किन्तु पुलिस ने किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने कहा कि घटना के बाद पुलिस ने तीन सफेद कागज पर सपना देवी से हस्ताक्षर करवा कर ले गयी। साथ ही पीड़ित परिवार के ही तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जिनका इस वारदात से कोई लेना देना नहीं। उन्होंने कहा कि मामले को रफा दफा व दोषियों को बचाने के लिए साजिश रची जा रही है। लकड़ी काटने के आरोप की सच्चाई यह है कि मामला वन विभाग के अन्तर्गत रजिस्टर्ड है। मामले को डायल्यूट किया जा रहा है। उन्होंने इस घटना को अमानवीय व क्रूर बताते हुए कहा कि पुलिस पर कार्रवाई हो और मामले की जांच सीबीआई से कराया जाए।

Krishna Bihari Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सिमडेगा मॉब लिंचिंग पर मौन धारण करनेवाले सीएम हेमन्त बताएं कि धनबाद में PM मोदी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को गाली देने वाले के खिलाफ FIR क्यों नहीं? CM हेमन्त पर भाजपा ने लगाया तुष्टिकरण का आरोप

Sat Jan 8 , 2022
भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने आज राज्य सरकार पर तीखा प्रहार किया। श्री साहू ने कहा कि धनबाद में भाजपा के कार्यक्रम में एक युवक द्वारा देश के प्रधानमंत्री, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को गाली दी गई। उस युवक पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं […]

You May Like

Breaking News