चाकुलिया के चंद्रमोहन किस्कू को साहित्य अकादमी पुरस्कार, कुणाल षाड़ंगी ने दी बधाई,  “झारखंड के लिए गर्व की बात”

साहित्य अकादमी नई दिल्ली द्वारा साहित्य अकादमी अनुवाद पुरस्कार के लिए पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया निवासी चंद्रमोहन किस्कू के नाम की घोषणा की गई है। चंद्रमोहन को यह पुरस्कार महाश्वेता देवी कृत बांग्ला उपन्यास ‘सिदु-कान्हुर डाके’ का संताली अनुवाद “सिदू-कान्हू तिकीनाक होहोते” पुस्तक के रूप में करने को लेकर चयनित किया गया।

इसके लिए चंद्रमोहन किस्कू को वर्ष 2020 के लिए साहित्य अकादमी अनुवाद पुरस्कार  दिये जाने की घोषणा की गयी है। इस घोषणा पर हर्ष व्यक्त करते हुए पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने अपनी ट्विटर एकाउंट के जरिये इस समाचार को साझा करते हुए साहित्यकार चंद्रमोहन किस्कू को बधाई प्रेषित किया।

कुणाल ने इस उपलब्धि को झारखंड के लिए गर्व का विषय बताते हुए कहा कि चंद्रमोहन किस्कू की यह उपलब्धि अतुलनीय और प्रेरक है। कहा कि उनका सम्मान करना हमारे लिए सौभाग्य होगा। श्री षाड़ंगी ने अपनी ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि वे जल्द ही चंद्रमोहन किस्कू के लिए सम्मान समारोह का आयोजन कर उनका अभिनंदन करेंगे।

Krishna Bihari Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रांची पुलिस को मिली सफलता,आखिरकार पत्रकार बैजनाथ पर जानलेवा हमला करनेवाला आकाश पकड़ा ही गया

Sun Sep 19 , 2021
रांची पुलिस को आखिरकार सफलता मिल ही गई। बिहार के टेकारी गया से पत्रकार बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला करनेवाला आकाश उर्फ बेंगा गिरफ्तार कर ही लिया गया। रांची पुलिस पर इसकी गिरफ्तार के लिए बहुत बड़ा दबाव था। राज्य सरकार, विपक्षी दल और पत्रकारों का समूह भी इसको लेकर […]

Breaking News