रांची पुलिस को मिली सफलता,आखिरकार पत्रकार बैजनाथ पर जानलेवा हमला करनेवाला आकाश पकड़ा ही गया

रांची पुलिस को आखिरकार सफलता मिल ही गई। बिहार के टेकारी गया से पत्रकार बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला करनेवाला आकाश उर्फ बेंगा गिरफ्तार कर ही लिया गया। रांची पुलिस पर इसकी गिरफ्तार के लिए बहुत बड़ा दबाव था। राज्य सरकार, विपक्षी दल और पत्रकारों का समूह भी इसको लेकर सजग था। जिसका प्रभाव दिखा। रांची पुलिस द्वारा आकाश को गिरफ्तार कर ही लिया गया।

आकाश को गिरफ्तार करने के लिए कुछ दिनों पहले रांची पुलिस ने आकाश का एक फोटो भी जारी किया था, तथा उसे पकड़वानेवाले अथवा उसकी गोपणीय सूचना देनेवालों को 25 हजार रुपये बतौर इनाम देने की भी घोषणा की गई थी।ज्ञातव्य है पत्रकार बैजनाथ महतो पर 11 सितम्बर की देर रात में जानलेवा हमला किया गया था।

हमले का आरोप आकाश उर्फ बेंगा पर था, पर पुलिस को कई दिनों से सफलता नहीं मिल रही थी, उधर जिस दिन बैजनाथ पर हमला हुआ, उसके बाद से ही रिम्स में उसकी इलाज चल रही है, जहां स्थिति बैजनाथ की नाजुक बनी हुई है। जिस दिन बैजनाथ पर हमला हुआ था उसी दिन रांची के एसएसपी सुरेन्द्र झा ने एसआइटी की गठन कर दी थी, जिसे आज सफलता मिल ही गई।

इधर बैजनाथ महतो को लेकर रांची प्रेस क्लब में चल रही कुछ दिनों से धरना, संभावना है कि उसकी भी समाप्ति हो जाये, क्योंकि इनका मुख्य मुद्दा आरोपी का गिरफ्तार से था, वो आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं। पुलिस को अब अपना काम करने देना चाहिए, साथ ही बैजनाथ शीघ्र ठीक हो, इसको लेकर सजगता बढ़ानी चाहिए। रिम्स में जहां उसकी इलाज चल रही हैं, उस पर सभी का ध्यान होना चाहिए।

Krishna Bihari Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आरक्षण के नाम पर नौटंकी करना बंद करे हेमन्त सरकार, केंद्र के तर्ज पर लागू करे आरक्षण: दीपक

Mon Sep 20 , 2021
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने हेमन्त सरकार में शामिल कांग्रेस, झामुमो और राजद पर जमकर निशाना साधा। प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने हेमन्त सरकार पर आरक्षण के नाम पर नौटंकी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि […]

Breaking News