राहुल का मोदी पर गंभीर आरोप, 15-20 उद्योगपतियों को मदद पहुंचाने के लिए की गई थी नोटबंदी

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाया है, उन्होंने आज नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी कर देश की अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी। पीएम मोदी ने नोटबंदी जानबूझकर देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के लिए लाया था,

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाया है, उन्होंने आज नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी कर देश की अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी। पीएम मोदी ने नोटबंदी जानबूझकर देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के लिए लाया था, यह एक जनता के उपर आक्रमण था, यह छोटे-छोटे उद्योगपतियों, छोटे दुकानदारों जो कई लोगों को रोजगार उपलब्ध कराते थे, उसे नष्ट करने का सुनियोजित प्लान था।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने गलती नहीं की, बल्कि ये जानबूझकर किया गया वह कार्य है, जिससे देश की अर्थव्यवस्था को चोट पहुंचाई गई। पीएम मोदी का लक्ष्य था, जो भारत के बड़े उद्योगपति, उन्हें मार्केट से पैसे दिलवाते हैं, जो टीवी पर पीएम का चेहरा दिखवाते हैं, उन्हें पैसे मिले, और ये पैसे मध्यमवर्गीय परिवारों से निकालकर, छोटे-छोटे दुकानदारों से निकालकर उन पन्द्रह-बीस उद्योगपतियों की जेब इस नोटबंदी के दौरान भर दिया।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को देश को जवाब देना चाहिए कि जब नोटबंदी उन्होंने की थी तब उन्होंने देश की जनता से कहा था कि काला धन समाप्त हो जायेगा, आतंकवाद खत्म हो जायेगा, नकली नोट समाप्त हो जायेंगे, क्या ऐसा हो पाया, सच्चाई यह है कि नोटबंदी जिस कारणों से की गई, वह नोटबंदी पूरी तरह से फेल हो गई और सारा का सारा नोट फिर वहीं पहुंच गया, जहां पहुंचना था।

राहुल गांधी ने कहा कि दरअसल नोटबंदी पीएम मोदी ने जानबूझकर उन पन्द्रह-बीस उद्योगपतियों के लिए लाया, जो जनता के पैसे को उनकी जेब से निकालकर, उद्योगपतियों के जेब में भर दें। उन्होंने इसका प्रमाण देते हुए कहा कि गुजरात कॉपरेटिव बैंक जिसके डायरेक्टर स्वयं अमित शाह हैं, उस बैंक में 700 करोड़ रुपये नोटबंदी के दौरान जमा हुए, जो बताता है कि यह जूमला नही स्कैम है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बराबर कहते है कि उन्होंने वह काम किया, जो आज तक कांग्रेस ने नहीं किया, सचमुच कांग्रेस ने वो काम नहीं किया, जो मोदी ने किया, नोटबंदी कराकर, देश की अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ाकर, देश के लोगों को धोखे में रखकर, अपने पन्द्रह-बीस उद्योगपतियों की मदद कर। उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में की, अंबानी ने उन पर केस करने की बात कही हैं, उन्होंने जवाब दिया कि वे इस प्रकार की धमकियों से नहीं डरते। राहुल गांधी ने संवाददाता सम्मेलन में राफेल मुदद् पर भी सरकार को घेरा और पीएम मोदी से पूछा कि क्या वे बता सकते है कि राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी की अनिल अंबानी से क्या डील हुई है?

Krishna Bihari Mishra

Next Post

दलित एक्ट के विरोध व आरक्षण की मांग को लेकर बिहार की सड़कों पर उतरे सवर्ण

Thu Aug 30 , 2018
दलित एक्ट के विरोध एवं निर्धन सवर्णों को भी आरक्षण मुहैया करने की मांग को लेकर बिहार मे कई स्थानों पर सवर्ण युवकों ने सड़क जाम की, आगजनी किये तथा कुछ जगहों पर पुलिस के साथ युवाओं की हिंसक झड़प भी हुई। सवर्ण युवकों का कहना था कि स्वतंत्रता के बाद इन 70 सालों में काफी परिवर्तन हुए हैं, आप यह नही कह सकते कि

You May Like

Breaking News