धनबाद में मोदी की सभा, कांग्रेसियों को काला कपड़ा पहनना पड़ा महंगा, हुए गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की धनबाद में आज सभा थी। इधर कांग्रेसियों ने मोदी की सभा में कुछ धमाल करने की योजना बनाई थी। जब इसकी भनक स्थानीय पुलिस प्रशासन को मिली, तब स्थानीय पुलिस प्रशासन ने कोई रिश्क लेना उचित नहीं समझा, सीधे पीएम मोदी के कार्यक्रम में काला कपड़ा पहनकर जाने से पहले ही कांग्रेस नेता वैभव सिन्हा समेत अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को धनबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उन्हें धनबाद थाना ले आये।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की धनबाद में आज सभा थी। इधर कांग्रेसियों ने मोदी की सभा में कुछ धमाल करने की योजना बनाई थी। जब इसकी भनक स्थानीय पुलिस प्रशासन को मिली, तब स्थानीय पुलिस प्रशासन ने कोई रिश्क लेना उचित नहीं समझा, सीधे पीएम मोदी के कार्यक्रम में काला कपड़ा पहनकर जाने से पहले ही कांग्रेस नेता वैभव सिन्हा समेत अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को धनबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उन्हें धनबाद थाना ले आये। ज्ञातव्य है कि इन कांग्रेसी नेताओं ने पीएम मोदी के कार्यक्रम में काला कपड़ा पहनकर जाने की घोषणा पूर्व में ही कर दी थी।

इधर एसएसपी ने पूर्व में ही सख्त हिदायत दे दी थी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में कोई भी व्यक्ति काला कपड़ा पहनकर सभा में नहीं जाये। एसएसपी ने यह भी हिदायत दी थी कि अगर कोई भी व्यक्ति काला कपड़ा पहनकर पीएम की सभा में जाने का प्रयास करता है या जाता है तो उसे प्रवेश नहीं मिलेगा, इधर जैसे ही पुलिस को जानकारी मिली कि कुछ कांग्रेसी काला कपड़ा पहनकर पीएम की सभा में जाने को निकल रहे है, तभी इन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पीएम की सभा में जाने के पूर्व ही हिरासत में ले लिया गया।

इधर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना था कि लोकतंत्र में किसी भी तरह के परिधान को पहनने का सभी को अधिकार है। इसमें किसी के विरोध का आभास नहीं होता और अगर ऐसी परिस्थिति में उनकी गिरफ्तारी हुई है तो यह लोकतंत्र के मूल भावनाओं के खिलाफ है। ये तानाशाही रवैया है, जिसे कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी, फिलहाल वे शांतिपूर्ण तरीके से पुलिस को सहयोग कर, स्वयं को पुलिस के हवाले कर चुके है।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के खिलाफ सिल्ली थाने में प्राथमिकी दर्ज

Fri May 25 , 2018
सिल्ली थाने के लाछुप गांव निवासी किसलय कुमार महतो ने आजसू सुप्रीमो एवं सिल्ली विधानसभा से चुनाव लड़ रहे सुदेश महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में किसलय ने लिखा है कि जब वह 24 मई को रात्रि के करीब एक बजे रामपुर गांव से अपने साथियों के साथ स्कॉरपियों से चुनाव प्रचार खत्म कर वापस जोन्हा जा रहा था। तभी सुदेश महतो ने उसके और उसके साथियों के साथ मारपीट की।

You May Like

Breaking News