अरे छोड़ यार, तू क्रिमिनल है तो क्या हुआ, तूझे देखकर लोग मेरे को वोट करेंगे, चल प्रचार कर, सत्ता के मजे ले

जिस तरफ अपराधी चलता है, उसी तरफ ही वोट निकलता है। ये मैं नहीं कह रहा, शायद भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हटिया के विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे नवीन जायसवाल कह रहे हैं, तभी तो वे आजकल एक अपराधी के साथ मिलकर हटिया विधानसभा में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। शायद उन्हें पता है कि लोग आजकल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा देश के गृह मंत्री अमित शाह तक से चिढ़े हुए हैं,

जिस तरफ अपराधी चलता है, उसी तरफ ही वोट निकलता है। ये मैं नहीं कह रहा, शायद भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हटिया के विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे नवीन जायसवाल कह रहे हैं, तभी तो वे आजकल एक अपराधी के साथ मिलकर हटिया विधानसभा में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। शायद उन्हें पता है कि लोग आजकल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा देश के गृह मंत्री अमित शाह तक से चिढ़े हुए हैं, इसलिए वे अपराधियों के साथ गलबहियां कर, उन्हें अपने साथ लिये चल रहे हैं। नीचे का फोटो देखिये आपको पता लग जायेगा कि वे किस अपराधी के साथ मिलकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

ऐसे भी राजनीतिक पंडितों की मानें तो उनका कहना है कि नवीन जायसवाल की सोच हमेशा से ही उच्च कोटि की रही है, जहां देखो अपनी राजनीतिक भविष्य की चिन्ता करो और सीधे उधर ढुगल जाओ, ये भी मत देखों कि, जनता क्या कहेगी? जनता तो मूर्ख है, और जनता को नवीन जायसवाल से ज्यादा कौन जानेगा, जब चुनाव आयेगा जनता के लिए पार्टी की व्यवस्था हो जायेगी, जनता वोट कर देगी और फिर नवीन जायसवाल सत्ता में, चाहे पार्टी कोई भी हो।

कभी आजसू के टिकट पर चुनाव लड़कर विजयी बने नवीन ने, झाविमो का भी दामन पकड़कर चुनाव जीत चुके हैं, और अब भाजपा में है, कल भाजपा का भविष्य डांवाडोल होगा, ये अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कल झामुमो व कांग्रेस को भी वरण कर सकते है, इसमें किन्तु-परन्तु कुछ भी नहीं होना चाहिए क्योंकि अतीत से ही वर्तमान और वर्तमान से ही भविष्य बनता है, यानी जो सर्वशक्तिमान है, उसी में भविष्य हैं, जिसका सत्ता आयेगा, नवीन वहीं पर जायेगा।

फिलहाल पिछले दो बार से भाजपा को हराकर खुद भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे, आजकल नवीन जायसवाल को शायद पता लग चुका है कि इस बार उनकी नैया डूबनेवाली है, और महागठबंधन का उम्मीदवार उन्हें अच्छी टक्कर दे रहा है, इसलिए उन्होंने भाजपा के बड़े नेताओं को छोड़कर अपने ढंग से चुनाव प्रचार शुरु कर दिया है, इसके लिए वे अपराधियों का भी सहारा ले रहे हैं, और उसमें तनिक वे गुरेज भी नहीं कर रहा है।

शायद उन्हें इस बात का पता लग चुका है कि भ्रष्टाचार, चोरी, डकैती व दुष्कर्म की बातें केवल भाषण में ही अच्छी लगती है, सच्चाई यह है कि उनकी पार्टी भाजपा भी ऐसे कुकर्मों के आरोपियों को भी टिकट देने में गुरेज नहीं की, तो उन्हें अपराधियों को लेकर चुनाव प्रचार करने से कौन रोकेगा? इसलिए उन्होंने एक अपराधी के संग चुनाव प्रचार कर, अपना सुंदर चेहरा दिखा दिया कि वे भी किसी से कम नहीं, आनेवाले समय में वक्त मिलेगा तो अपराधियों के संग मिल जुलकर नया हटिया बनायेंगे, जिसे देख सभी अचंभित हो जायेंगे।

तो चलिये हटिया विधानसभा का चुनाव का मजा लीजिये, अपराध मुक्त हटिया बनाने के लिए अपराधियों के साथ चुनाव प्रचार करिये और बोलते रहिये, भारत माता की जय, वंदे मातरम्, देश का नेता कैसा हो तो नवीन जायसवाल जैसा हो, जो कभी आजसू, तो कभी झाविमो और आज भाजपा तो कल कहां जायेगा, इसका किसी को क्या? भाजपावालों को भी पता न हो?

Krishna Bihari Mishra

Next Post

सरयू राय का आरोप, CM रघुवर ने राज्य का खजाना खाली किया, RBI के अनुसार सरकार डिफॉल्टर

Thu Dec 5 , 2019
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनौती दे रहे राज्य के पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य का खजाना राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास पूरी तरह से खाली कर चुके हैं। स्थिति ऐसी है कि राज्य के 7500 से ज्यादा ठेकेदारों को बकाये बिल लंबित है, अगर इनके बकाये बिल का भुगतान कर दिया जाये, तो अगले महीने से राज्य के अधिकारियों व कर्मचारियों को वेतन के लाले पड़ जायेंगे।

You May Like

Breaking News