दिल्ली में बिहार के कुसहा त्रासदी पर बनी मैथिली फिल्म ‘लव यू दुल्हिन’ का ट्रेलर हुआ लॉन्च

आम तौर पर बिहार में भोजपुरी फिल्में तो खुब बनती हैं, और खूब चलती भी हैं, लोगों को पसन्द भी बहुत आती हैं, पर मैथिली फिल्मों का निर्माण कभी-कभार ही देखने को मिलता है, बहुत दिनों के बाद मिथिलांचल के लोगों को उनके ही भाषा में ‘लव यू दूल्हिन’ फिल्म लेकर आये हैं – निर्माता विष्णु पाठक और रजनीकांत पाठक। फिल्म के निर्देशक है – मनोज श्रीपति।

आम तौर पर बिहार में भोजपुरी फिल्में तो खुब बनती हैं, और खूब चलती भी हैं, लोगों को पसन्द भी बहुत आती हैं, पर मैथिली फिल्मों का निर्माण कभी-कभार ही देखने को मिलता है, बहुत दिनों के बाद मिथिलांचल के लोगों को उनके ही भाषा में ‘लव यू दूल्हिन’ फिल्म लेकर आये हैं – निर्माता विष्णु पाठक और रजनीकांत पाठक। फिल्म के निर्देशक है – मनोज श्रीपति। ‘लव यू दूल्हिन’ में कथा भी मनोज श्रीपति का है, जबकि गीत सुधीर कुमार, प्रकाश चंद्र मनोज और विक्की झा ने लिखे हैं, संगीत धनन्जय मिश्रा की है, जबकि नृत्य अमित नायक, कैमरा अजीत दास और संकलन सुकुमार मणि का है।

फिल्म से जुड़े कलाकारों का कहना है कि इस फिल्म में बिहार की कुसहा त्रासदी को पहली बार पर्दे पर उतारा गया है। दिल्ली में पिछले दिनों मकर संक्रांति के अवसर पर ‘लव यू दूल्हिन’ का ट्रेलर रिलीज किया गया, जिसमें दिल्ली के आस-पास में रहनेवाले बड़ी संख्या में मैथिली भाषियों ने भाग लिया। इस अवसर पर मैथिली-भोजपुरी अकादमी दिल्ली सरकार के उपाध्यक्ष नीरज पाठक भी मौजूद थे। ट्रेलर में कोशी के कुसहा बांध टूटने, भागते लोग, पानी का कहर, तथा प्रेम के उभरते रिश्ते तथा खलनायकी के नये अंदाज को लोग देख सकेंगे। फिल्म के निर्माता विष्णुकांत पाठक व रजनीकांत पाठक ने बताया कि विभिन्न सोशल साइटों पर फिल्म के ट्रेलर को काफी पसन्द किया जा रहा है।

‘लव यू दूल्हिन’ जल्द ही फरवरी के प्रथम सप्ताह में दिल्ली के आसपास रहनेवाले मैथिली भाषियों के लिए प्रदर्शित की जायेगी, फिर उसके बाद इसे होली से बीस दिन पूर्व एक मार्च को बिहार, उत्तर-प्रदेश, झारखण्ड, ओड़िशा, बंगाल तथा नेपाल आदि के शहरों में इसे प्रदर्शित किया जायेगा। फिल्म ट्रेलर रिलीज करने के समय में फिल्म में काम कर रहे कलाकार विकास झा, शुभनारायण झा, श्वेता आजाद, अखिल भारतीय मिथिला मंच के अध्यक्ष विजय चंद झा, मिथिला स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष रौशन मैथिल समेत बड़ी संख्या में मैथिलीभाषी मौजूद थे।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

झारखण्ड में अगली बार महागठबंधन सरकार, हेमन्त होंगे सीएम, रघुवर की विदाई तय

Fri Jan 18 , 2019
विद्रोही 24.कॉम ने बहुत पहले ही घोषणा कर दी थी कि जैसी राजनीतिक आबो-हवा झारखण्ड में चल रही हैं, उसमें आनेवाले समय में, राज्य में हेमन्त सोरेन के अलावा महागठबंधन के पास सीएम के लिए कोई विकल्प नहीं हैं, और लीजिये कल उस पर मुहर भी लग गई, जब राज्य के प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने इस बात की घोषणा कर दी कि राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव में विपक्ष के सीएम उम्मीदवार हेमन्त सोरेन होंगे।

Breaking News