खूंटी में समाचार संकलन करने के लिए निकले पत्रकारों ने “भूत” के साथ सेल्फी ली

खूंटी में पिछले कई दिनों से समाचार संकलन करने के लिए रांची से गये पत्रकारों को खूंटी का एक गांव “भूत” बहुत रास आया। इन पत्रकारों ने खूब गांव के बोर्ड “भूत” के पास जाकर सेल्फी ली और इसे अपने-अपने सोशल साइट्स पर दे डाला। जिस पर रिएक्शन भी खूब आ रहे हैं। ऐसे भी झारखण्ड का हर इलाका खुबसूरत हैं,

खूंटी में पिछले कई दिनों से समाचार संकलन करने के लिए रांची से गये पत्रकारों को खूंटी का एक गांव “भूत” बहुत रास आया। इन पत्रकारों ने खूब गांव के बोर्ड “भूत” के पास जाकर सेल्फी ली और इसे अपने-अपने सोशल साइट्स पर दे डाला। जिस पर रिएक्शन भी खूब आ रहे हैं। ऐसे भी झारखण्ड का हर इलाका खुबसूरत हैं, हम कह सकते है कि ईश्वर ने इस राज्य को बड़े ही फुर्सत में बनाया हैं, पर इसकी खुबसुरती बरकरार रहे, और लोग शांति बरकरार रखे, ये वर्तमान में ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है।

फिलहाल खूंटी अशांत है, खूंटी के अड़की के कोचांग में हुए पांच महिलाओं के साथ दुष्कर्म और उसके बाद खूंटी के सांसद कड़िया मुंडा के तीन सुरक्षा गार्ड समेत चार जवानों को इस इलाके में बंधक बनाने की घटना ने पूरे राज्य को झकझोर कर रख दिया है, पिछले कई दिनों से इन्हीं कारणों से पत्रकारों का दल रांची-खूंटी, खूंटी-रांची किये जा रहा हैं, इसी बीच इन पत्रकारों की नजर गांव को रेखांकित करती एक बोर्ड पर गई, जहां लिखा था “भूत”।

फिर क्या था, पत्रकारों ने इस “भूत” लिखे बोर्ड पर नजर गड़ाई और सेल्फी ले ली। ऐसे भी समाचार संकलन के दौरान जहां कही भी आनन्द के क्षण आए, उसे लेने में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए, क्योंकि आप बार-बार जन्म लेंगे, पर ये शरीर नहीं मिलेगा, इसलिए इस शरीर का भी लाभ उठाइये और इसके एक अंग आंखों को खूब ऐसे-ऐसे बोर्डों पर टिकाइये तथा दूसरों को भी आनन्द दे जाइये।

हिन्दुस्तान समाचार पत्र से जुड़े संवाददाता अखिलेश कुमार सिंह के साइट पर कई लोगों ने टिप्पणियां की हैं, जिसमें प्रमुख टिप्पणियां करनेवालों में रतन तिर्की कहते है कि इसी गांव के रास्ते लकड़ी माफिया चोरी करते हैं अंदर-अंदर। आप देखते रहियेगा, इस गांव में 14 दिन रहकर उन्होंने और शिशिर दा ने डाक्यूमेंटरी फिल्म बनाई थी, जिसे दूरदर्शन और स्टार टीवी ने चलाया था। रतन तिर्की ये भी कहते है कि ये गांव बहुत ही सुंदर और यहां रहनेवाले बहुत ही सरल, बहुत ही सीधे और बहुत ही अच्छे। कुछ लोगों ने इस फोटो को देखकर रस लेना भी प्रारम्भ किया, चलो भाई, आपको भूत गांव के दर्शन हो गये।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

देश का पहला "कारीगर पंचायत" रांची में एक जुलाई से, जूटेंगे देश भर के कारीगर

Fri Jun 29 , 2018
भारत में अपनी तरह का पहला कारीगर पंचायत रांची में एक जुलाई से प्रारंभ होगा। जिसका उद्घाटन राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे। इस कारीगर पंचायत में जनजातीय कल्याण मंत्री सुदर्शन भगत, खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग भारत सरकार के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना, खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के सदस्य अशोक भगत प्रमुख रुप से भाग लेंगे।

You May Like

Breaking News