झामुमो ने प्रेस कांफ्रेस कर रघुवर सरकार की पोल खोल दी, CM रघुवर को फरेबी और झूठा कहा

झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज प्रेस कांफ्रेस कर राज्य में चल रही रघुवर सरकार की धज्जियां उड़ा दी। भ्रष्टाचार पर चून-चून कर प्रहार किये और जनता के सामने राज्य सरकार को नंगा करके रख दिया। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आज मुख्यमंत्री कह रहे है कि जो पिछले 42 सालों में नहीं हुआ, वो उन्होंने पांच वर्ष में कर दिया, गत 14 वर्षों में जितनी भी झारखण्ड सरकार बनी,

झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज प्रेस कांफ्रेस कर राज्य में चल रही रघुवर सरकार की धज्जियां उड़ा दी। भ्रष्टाचार पर चूनचून कर प्रहार किये और जनता के सामने राज्य सरकार को नंगा करके रख दिया। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आज मुख्यमंत्री कह रहे है कि जो पिछले 42 सालों में नहीं हुआ, वो उन्होंने पांच वर्ष में कर दिया, गत 14 वर्षों में जितनी भी झारखण्ड सरकार बनी, उसने मात्र 12 हजार हेक्टेयर भूमि को सिंचित किया, जबकि उन्होंने पांच वर्ष में ही 14 हजार हेक्टेयर भूमि को सिंचित करके रख दिया।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कल मुख्यमंत्री रघुवर दास सीना तानकर 22 सौ करोड़ से निर्मित कोनार सिंचाई परियोजना का उद्घाटन कर रहे थे और पूरा परियोजना 22 घंटे के पहले ही ढह गया यानी प्रति घंटा पौने दो सौ करोड़ के हिसाब से यह उद्घाटन महाघोटाला साबित हो गया। उन्होंने कहा कि क्या अब जबकि कोनार सिंचाई परियोजना पूरी तरह से ढह गई, राज्य के मुख्यमंत्री जल संसाधन के अभियंता प्रमुख, अधीक्षण अभियंता, एजेंसी यानी ठेकेदार के खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज करवायेंगे?

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि वे प्रश्न इसलिए कर रहे हैं क्योंकि इन सभी का मुख्यमंत्री के साथ नापाक रिश्ते हैं। उन्होंने कहा कि 2017 में साहेबगंज में गंगानदी पर पुल बनाने का शिलान्यास होता है, और आज तक उसका टेंडर तक नहीं निकाला गया और फिर सुनने में रहा है कि वहां वाटर वेज का उद्घाटन लोगों को झांसे में रखने के लिए किया जा रहा है।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हमेशा राज्य के मुख्यमंत्री फरेबी भाषा बोलते हैं, लोगों को धोखे में रखते है, स्थानीयता को इन्होंने समाप्त कर दिया और अब कह रहे है कि तीसरे और चौथे तथा दूसरे दर्ज में भी स्थानीय लोगों को नौकरी देगें, यानी गजब का डायलॉग बोलने का तरीका निकाल लिया है। पांच साल सरकार को हो गये और आज तक जेपीएससी छोड़ दीजिये, राज्य सरकार की स्टेट सर्विस कमीशन तक ने नियुक्तियां नहीं निकाली।

प्लेसमेंट के नाम पर पीजी डिप्लोमा कराया गया, इंडस्ट्री सुरक्षा के नाम पर और बेंगलूरु में एटीएम का गार्ड बनाकर यहां के बच्चों को रख दिया गया और जब वे बच्चे यहां लौटे तो उन्होंने यहां के वाइस चांसलर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी। हद हो गया हैं कुशासन का, और इनके भाजपाई नेताओं को देखिये बदलाव यात्रा पर अंगूली उठा रहे हैं, अरे ये बदलाव यात्रा इसीलिए हो रही है कि इस कुशासन का अंत हो।

उन्होंने कहा कि सुनने में आया है कि जल्द ही गृह मंत्री राज्य का दौरा करनेवाले हैं। वे चाहेंगे कि वे बकोरिया के बारे में बोले। जिसकी सीबीआई जांच चल रही है। जिस बकोरिया कांड को छुपाने के लिए राज्य सरकार षडयंत्र रच रही थी, जिस षडयंत्र पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी और इसे सीबीआई को सौपने का आदेश दे डाला।

उन्होंने कहा कि सुनने में ये भी रहा है कि जल्द ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखण्ड के नये विधानसभा का उद्घाटन करने रहे हैं, उस विधानसभा का जिसका काम आज भी 20-25% तक बाकी है, यानी विधानसभा भवन पूरी तरह से तैयार होने में कम से कम ढाई से तीन महीने लगेंगे। कहने का तात्पर्य यह है कि पीएम मोदी को बुलाकर फिर भ्रम फैलाने की तैयारी चल रही है।

हाल ही में एम्स और मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन कराया गया था, जरा मुख्यमंत्री से पूछिये कि वहां कितने लोग पढ़ रहे हैं और अब तक कितने रोगियों ने उन संस्थानों में इलाज करवाया है? अगर एक रोगी भी लाकर यह सरकार दिखा दें, तो हम मान लें। पूरी सरकार झूठ भ्रम फैलाकर राज्य की जनता को अपने भ्रमजाल का शिकार बना रही है, जो शर्मनाक है।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

नहर गटकनेवाला ‘चूहा’ देखना है तो झारखण्ड और शराब पीनेवाले ‘चूहे’ देखने हो तो बिहार पधारिये

Fri Aug 30 , 2019
जय हो झारखण्ड की, जय हो बिहार की। दोनों कमाल दिखा रहे हैं। दोनों जगह एनडीए की सरकार हैं। दोनों काफी मेहनत कर रहे हैं। विकास की ऐसी गंगा बह रही हैं, कि चूहे भी उसमें डूबकी लगा रहे हैं, यानी सरकार केवल आदमी का ही नहीं बल्कि हर जीव का ख्याल रख रही हैं, उसमें आदमी और चूहे दोनों शामिल है।

Breaking News