JMM ने जेपी नड्डा के बयान को झूठ का पुलिंदा बताया और BJP का नया नाम भारतीय झूठा पार्टी रख दिया

दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान की झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने कड़ी आलोचना की है, तथा उनके सारे बयानों को झूठ का पुलिंदा बताया। रांची में प्रेस कांफ्रेस कर झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि वे रांची आये घूमे, फिरे, सपने देखे अच्छी बात है, पर जनता के सामने झूठ को रखना, कतई ठीक नहीं है, उन्होंने कहा कि वे हमेशा झूठ बोले है,

दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान की झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने कड़ी आलोचना की है, तथा उनके सारे बयानों को झूठ का पुलिंदा बताया। रांची में प्रेस कांफ्रेस कर झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि वे रांची आये घूमे, फिरे, सपने देखे अच्छी बात है, पर जनता के सामने झूठ को रखना, कतई ठीक नहीं है, उन्होंने कहा कि वे हमेशा झूठ बोले है, और भारतीय झूठा पार्टी की तरह ही खुद को पेश किया।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि जिस यूएनडीपी के सर्वे रिपोर्ट पर जेपी नड्डा उछल रहे हैं, वो रिपोर्ट 2006-16 का है, जिसमें इनकी पार्टी का केन्द्र में मात्र दो साल ही कार्यकाल रहा, ज्यादातर काल यूपीए शासन का रहा, अब यूपीए शासनकाल की रिपोर्ट को भी अपने शासनकाल में जोड़ना और अपनी पीठ थपथपाना कैसे उन्होंने सीख लिया, ये आश्चर्य को जन्म देता है।

उन्होंने कहा कि खुद जब जेपी नड्डा केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री थे, तब उन्होंने एक नेशनल फैमिली सर्वे कराया था, जिसमें रिपोर्ट आई थी कि देश के 113 जिले सर्वाधिक कुपोषित है, जिसमें झारखण्ड के सात जिले भी शामिल थे, और चाईबासा में कुपोषण का प्रतिशत सर्वाधिक 67 प्रतिशत था, खुद उन्हीं के शासनकाल में झारखण्ड में संतोषी की भूख से मौत हो गई, और 20 अन्य भूख से मर गये, ऐसे में वे खुद बताये कि उन्होंने लोगों का कैसे जीवन सुधारा और क्या उन्होंने गरीबी उन्मूलन किया?

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपाइयों को शर्म आनी चाहिए और चालबाजी बंद करनी चाहिए, कि वे कैसे सरकारी आंकड़ों का दुरुपयोग कर, जनता के बीच झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा रोड कनेक्टिविटी की बात करते हैं, अगर इतना ही रोड कनेक्टिविटी से इनको प्यार है तो क्यों नहीं सीएम रघुवर दास के साथ एनएच 33 से टाटा तक की यात्रा कर लेते हैं, पता लग जायेगा कि राज्य की रोड कनेक्टिविटी का क्या हाल है।

आयुष्मान योजना का जो हाल है, उसका भगवान ही मालिक है, राज्य में जो सुपर स्पेशियिलिटी अस्पताल हैं, वे खुद को इससे अलग कर चुके है, उनका कहना है कि आयुष्मान योजना से उन्हें पैसे ही नहीं मिलते, तो फिर आयुष्मान योजना से क्या सुविधा मिल रही है, जेपी नड्डा खुद बता दें, सच्चाई यहीं है कि पूरे राज्य में अगर किसी का विकास हुआ है तो वह है ठेकेदारों, नौकरशाहों तथा नेताओं का, जिन्होंने राज्य की दुर्दशा कर दी है। सुप्रियो भट्टाचार्य ने यह भी कहा कि भाजपाइयों की जो गलतफहमी हो गई है कि विधानसभा में वे बहुमत प्राप्त करेंगे, तो जनता उन्हें सबक सिखाने को तैयार है, बस मौके का इंतजार है।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

CM रघुवर रिम्स इतिहास रचने नहीं, बल्कि नाराज डाक्टरों के समक्ष पश्चाताप के आंसू बहाने गये थे

Sun Jul 14 , 2019
मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति संख्या 444/2019, जिसे रिम्स रांची से जारी किया गया है, उस प्रेस विज्ञप्ति में समाचार जारी करनेवाले अधिकारी ने गजब का शीर्षक दिया है। शीर्षक है – मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रचा इतिहास। सब हेडिंग में उसने लिखा है – आप चिकित्सकों को धरती पर भगवान का रुप माना जाता है। आप अपने कर्म से खुद को संतुष्ट करें, दुनिया की परवाह न करें, गरीब मरीजों की उम्मीद हैं आप – रघुवर दास, मुख्यमंत्री झारखण्ड।

You May Like

Breaking News