इधर बेटियों ने की शिकायत और उधर मिनटों में गोड्डा की जिला समाज कल्याण पदाधिकारी अनिशा कुजूर को CM हेमन्त सोरेन ने किया निलंबित

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के आदेश के बाद जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, गोड्डा अनिशा कुजूर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। उन पर सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के लाभुक बालिकाओं को ससमय योजना का लाभ नहीं पहुँचाना और अपने दायित्वों के प्रति लापरवाही एवं पूर्व से दिये गये सरकारी निदेशों की अवहेलना एवं उदासीनता बरतने का आरोप है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गोड्डा के पथरगामा में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान बच्चों से और विभिन्न पंचायत में लगे शिविर में आए लाभुकों से संवाद कर रहे थे। इस क्रम में मुख्यमंत्री को सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना में कुछ लाभुक बालिकाओं द्वारा यह शिकायत की गई है कि उन्हें उक्त योजना का लाभ प्राप्त नहीं हो रहा है।

मुख्यमंत्री द्वारा इसे काफी गंभीरता से लिया गया और जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा बेटियों को मिलने वाले अधिकार से कोई समझौता नहीं हो। ज्ञातव्य है कि सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना है, जिसके अन्तर्गत राज्य के योग्य किशोरियों के सशक्तिकरण, शिक्षा, स्वास्थ्य, बाल विवाह उन्मूलन, स्वतंत्र निर्णय लेने के लिए सक्षम बनाने हेतु आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है।