धनबाद के सुप्रसिद्ध समाजसेवी विजय झा ने गांधी सेवा सदन को सौंपी गांधी से जुड़ी 51 पुस्तकें

183

भाई मेरा तो मानना साफ है कि अगर आप सचमुच में देश व समाज को नई दिशा देना चाहते हैं, या किसी महान आत्मा की जयंती अथवा पुण्य तिथि या शहादत दिवस मनाते हैं, तो उस दिन ऐसा काम करिये, जो दूसरों के लिए नजीर बन जाये, साथ ही आपके कामों से लोगों को लाभ मिले, उनका जीवन सुधर जाये, जैसा कि आज धनबाद के सुप्रसिद्ध समाजसेवी विजय झा ने गांधी सेवा सदन के पुस्तकालय को गांधी से जुड़ी 51 पुस्तकें सौंपकर की, जो धनबाद में चर्चा का विषय रहा।

ये उपयोगी पुस्तकें निश्चय ही गांधी सेवा सदन के पुस्तकालय को समृद्ध करेंगी, साथ ही इस पुस्तकालय का लाभ ले रहे युवकों को गांधी के बारे में और नजदीक से जानने का मार्ग सुलभ करेगी। चूंकि आज महात्मा गांधी का शहादत दिवस था और धनबाद के गांधी सेवा सदन में महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित है, जहां बड़ी संख्या में समाज के प्रबुद्ध लोगों ने वहां जाकर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की, वहीं कई लोगों ने उनके बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर समाज के प्रबुद्ध वर्गों में शामिल जिन महानुभावों ने भाग लिया, उनके नाम इस प्रकार है, कृष्ण लाल रुंगटा, डा. किरण सिंह, डा. प्रमोद पाठक, वनखण्डी मिश्र, नरेश मोहन, राज सिन्हा, मन्नान मल्लिक, अरुण कुमार रॉय, हरि प्रकाश लाटा, जय किशन आदि। महात्मा गांधी के आज शहादत दिवस पर धनबाद के कम्बाइन्ड बिल्डिंग चौक पर स्थापित महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा पर भी लोगों ने माल्यार्पण कर, अपनी कृतज्ञता ज्ञापित की।

Comments are closed.