HEC सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ के महाधरना का समापन, स्वास्थ्य बीमा सहित अन्य मांगों पर बनी सहमति

234

एचइसी के रिटायर्डकर्मियों द्वारा एचइसी मुख्यालय के समीप एरियर भुगतान, हेल्थ इंश्योरेंस सहित अन्य मांगों को लेकर दिया जा रहा धरना आज समाप्त हो गया। महाधरना का आयोजन एचइसी सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ और एचइसी सेवानिवृत्त कल्याण परिषद के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

सेवानिवृत्तकर्मियों का वर्ष 1.1.97 का एरियर एवं हेल्थ इंश्योरेंस की मांग को लेकर दिए जा रहे धरने को संबोधित करते हुए संयोजक कैलाश यादव ने कहा कि बुधवार को शाम में एचइसी प्रबंधन के साथ रिटायर्ड कर्मियों के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता में प्रबंधन ने मांगों पर सहमति जताई है और इस संदर्भ में भारी उद्योग मंत्रालय के पास भी अनुरोध करने की सलाह दी गई है।

उन्होंने बताया कि रिटायर्डकर्मियों के हेल्थ इंश्योरेंस को लेकर प्रबंधन के साथ सकारात्मक वार्ता हुई है। प्रबंधन ने आश्वस्त किया है कि इस मुद्दे को लेकर एचइसी प्रबंधन की बोर्ड मीटिंग में चर्चा की जाएगी। प्रबंधन का प्रयास होगा कि इस दिशा में सकारात्मक हल निकले। श्री यादव ने बताया कि वर्ष 1997 से बकाया एरियर भुगतान को लेकर भारी उद्योग मंत्रालय के पास एक बार फिर ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया है।

इस संबंध में रिटायर्डकर्मियों के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर उन्हें भी ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि दो फरवरी से एचइसी सेवानिवृत कर्मचारी संघ एवं सेवानिवृत कल्याण परिषद के संयुक्त तत्वावधान में एचइसी मुख्यालय के समीप मांगों को लेकर महाधरना दिया गया।

संघ के अध्यक्ष कैलाश यादव ने बताया कि वरिष्ठ श्रमिक नेता आरएस यादव के नेतृत्व में 14 सदस्यों का शिष्टमंडल कार्मिक निदेशक एस.के सक्सेना, कार्मिक महाप्रबंधक दीपक दुबे,कार्मिक प्रबन्धक प्रशांत कुमार की मौजूदगी में तकरीबन दो घंटा विस्तारपूर्वक सारे विषयों पर चर्चा हुई थी।

वार्ता में जिन मुद्दों पर प्रबंधन के साथ सहमति बनी, उसके संबंध में आज महाधरना में रिटायर्डकर्मियों के बीच घोषणा की गई। इस अवसर पर  संयोजक भवन सिंह, संघ अध्यक्ष कैलाश यादव, केडी सिंह, सरजू प्रसाद, चन्द्रशेखर प्रसाद, बिंदेश्वरी प्रसाद, अशोक गिरि, लालदेव शाह, राममनोहर सिंह, केदार प्रसाद, उमेश पासवान,अवधेश पाल सहित काफी संख्या में एचइसी के रिटायर्डकर्मी मौजूद थे।

Comments are closed.