गोड्डा निवासियों के लिए अब दिल्ली दूर नहीं, BJP MP निशिकांत ने असंभव को संभव कर दिखाया, चली पहली ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस

0 274

गोड्डा और उसके आस-पास रहनेवालों के लिए अब दिल्ली दूर नहीं, क्योंकि अब वहां से आज ही दिल्ली के लिए “हमसफर एक्सप्रेस” रवाना हो चुकी है, हालांकि इसका श्रेय लेने के लिए झाविमो नेता प्रदीप यादव, कांग्रेसी नेता इरफान अंसारी बेकरार है, पर इसका असली श्रेय लेने का अगर कोई हकदार है, तो वे हैं गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दूबे, अगर निशिकांत दूबे को श्रेय देने में कोई किन्तु-परन्तु करता हैं, तो निःसंदेह वह गलत कह रहा हैं, गलत बोल रहा है और अपने पत्रकारिता पेशे के साथ गलत कर रहा हैं।

राजनीति में हमेशा से देखा गया है कि जब गलत होता है तो नेता इसके लिए दूसरे को दोष दे देते हैं, पर जब अच्छे चीजों के लिए श्रेय लेने के लिए होती हैं तो वे खुद ही स्वयं को प्रपोज करते हैं, यहां गोड्डा में भी वहीं हो रहा है, हर नेता अपने आपको श्रेय देने में मशगूल हैं, पर जो गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दूबे को जानते हैं, वे मानते है कि इसका सीधा और सही श्रेय लेने का हकदार है तो वह है गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दूबे।

हालांकि गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दूबे इसका सारा श्रेय अपने नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेल मंत्री पीयूष गोयल को देते हैं, वे कहते है कि उन्होंने गोड्डा के निवासियों की चिर-प्रतीक्षित मांगों को पूरा कर दिया, ये कम बड़ी बात नहीं है। वे इसके लिए गोड्डा के निवासियों को प्रेरित करते है, कि वे अपने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेल मंत्री पीयूष गोयल को इसके लिए बधाई संदेश भेजे।

ऐसे भी अगर देखा जाय, तो शायद झारखण्ड में अकेला भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ही हैं, जो अपने इलाके के लिए जो किया, वो आज तक किसी ने नहीं किया, चाहे वो देवघर में एयरपोर्ट बनाने की बात हो या गोड्डा में रेल लाने की बात हो, एक से एक काम इन्होंने कर दी है, जिसे करने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं।

बोलना, वादा करना अलग बात है, और उसे पूरा करना, जमीन पर उतारना दूसरी बात है। भाजपा में इन्हीं बातों को लेकर इन्हें सबसे ताकतवर सांसद माना जाता है, हालांकि भाजपा के कई सांसद अपनी मांगों को लेकर विभिन्न केन्द्रीय मंत्रियों के पास जाते हैं, पर जिस प्रकार से निशिकांत दूबे की बात मानी जाती है, वो किसी की नहीं सुनी जाती।

हालांकि निशिकांत दूबे का विवादों से खूब नाता रहा है, लेकिन ये सारे विवाद उस वक्त काफूर हो जाते है, जब आप जनहित में कार्य करने लगते हैं और जनता को लगता है कि इस व्यक्ति ने हमारे लिए कुछ काम किया है। खासकर जब कभी देवघर में एयरपोर्ट और गोड्डा में रेल लाने की बात होगी तो निशिकांत दूबे का नाम जरुर ही सूची में एक नंबर पर होगा, ये अलग बात है कि आज जब हमसफर एक्सप्रेस का उद्घाटन हो रहा था तो प्रदीप यादव, निशिकांत दूबे से उलझ पड़े, जबकि वे भी जानते है कि अगर वे भी सांसद रहते, तो इतनी जल्दी गोड्डा में रेल तो नहीं ही ला सकते थे, पर निशिकांत दूबे ने ऐसा कर दिखाया, इसकी प्रशंसा तो उन्हें करनी भी चाहिए, लेकिन किसी की प्रशंसा करना सामान्य बात भी नहीं।

निशिकांत दूबे को विद्रोही24 की ओर से बधाई, अच्छा काम किया, जनहित में किया, इसलिए इसका श्रेय तो वे लेंगे ही, जनता को भी बधाई, क्योंकि जिस प्रकार से वहां लड्डू बटें, पटाखे छूटे बताता है कि उनके लिए ये गोड्डा से ट्रेन का चलना कितना महत्वपूर्ण हैं, बधाई वहां की सारी जनता को, बधाई इसलिए कि अब उनके लिए दिल्ली दूर नहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.