PM मोदी की सभा में भीड़ जुटाने का काम करेंगी निजी स्कूलों की बसें, कांग्रेस ने दर्ज कराई आपत्ति

झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने आज रांची में कहा कि प्रधानमंत्री झारखण्ड विधानसभा भवन का उद्घाटन करने आ रहे हैं, उनका स्वागत होना चाहिए, पर उनके नाम पर जिस प्रकार राज्य सरकार नौटंकी कर रही हैं, वो भी बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मालूम होना चाहिए कि उनकी रैली में भीड़ जुटाने के लिए किस प्रकार राज्य सरकार ने निजी स्कूलों को बंद करवाकर उनकी बसें जब्त कर ली।

झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने आज रांची में कहा कि प्रधानमंत्री झारखण्ड विधानसभा भवन का उद्घाटन करने रहे हैं, उनका स्वागत होना चाहिए, पर उनके नाम पर जिस प्रकार राज्य सरकार नौटंकी कर रही हैं, वो भी बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मालूम होना चाहिए कि उनकी रैली में भीड़ जुटाने के लिए किस प्रकार राज्य सरकार ने निजी स्कूलों को बंद करवाकर उनकी बसें जब्त कर ली।

एक ओर तो राज्य सरकार द्वारा संचालित सरकारी स्कूलों का क्या हाल हैं, सभी जानते हैं, अब निजी स्कूलों पर भी सरकार की बुरी नजर टिकी हैं, इससे तो राज्य में शिक्षा व्यवस्था ही चौपट हो जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के लिए झारखण्ड के निजी विद्यालयों के बस को भीड़ जुटाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा हैं, जो शर्मनाक है। सभी स्कूलों से जिला प्रशासन बस ले रही हैं। 

आश्चर्य तो यह है कि तो इन बसों को जिला प्रशासन भुगतान करती हैं और ही बस चलाने के लिए इंधन उपलब्ध कराती है, यानी इंधन भी निजी स्कूलों को ही देना पड़ता है। ऐसे में तो पूरे राज्य में शिक्षा व्यवस्था ही चौपट हो जायेगी। राजेश ठाकुर ने कहा कि पारा शिक्षकों के हड़ताल के कारण ऐसे भी सरकारी स्कूलों में पढ़ाई नहीं हो पा रही हैं। आंगनवाड़ी सेविकासहायिका के हड़ताल के कारण बच्चों को पौष्टिक आहार नहीं मिल पा रहा।

मनरेगाकर्मियों का भी कई माह से भुगतान नहीं हो पा रहा और सरकार को देखिये तो उद्घाटन के नाम पर करोड़ों फूंक दे रही हैं, वह भी होर्डिग बोर्डिंग के नाम पर। राज्य में खाली हो चुकी खजाने को भरने के लिए नये मोटर व्हीकल कानून को हथियार बनाकर जनता की गाढ़ी कमाई को जुर्माना का नाम देकर लूटा जा रहा है।

पूरे राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। भीड़ द्वारा की जा रही हिंसा, भूख से मौत, किसानों द्वारा की जा रही आत्महत्या राज्य की असली तस्वीर पेश कर दे रही हैं। सरकारी महकमों में व्याप्त भ्रष्टाचार ने तो लोगों का जीना हराम कर दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के करतूतों राज्य के हालात के बारे में अच्छा रहेगा कि प्रधानमंत्री अपने ही पार्टी के नेता अर्जुन मुंडा सरयू राय से जानकारी ले लें।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

सुनो झारखण्डियों, तुम थर्मोकोल मत यूज करो, पर मैं CM हूं, मैं थर्मोकोल यूज करुंगा

Thu Sep 12 , 2019
आज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रांची आ रहे हैं। उनके स्वागत में कोई खलल न हो, कोई अखबार-चैनल, उटपुटांग खबरें न चला दें, इसका विशेष ख्याल रखने के लिए उदारतापूर्वक मुंहमांगी विज्ञापन उन्हें प्रदान की गई हैं। उन्हीं विज्ञापनों में एक विज्ञापन है – स्वच्छता ही सेवा, जिसमें उपर में पीएम मोदी मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं, और शायद वे कह रहे हैं कि सिंगल यूज प्लास्टिक को कहें... ना।

You May Like

Breaking News