अनुंकपा से बने हैं भाजपा के सांसद और विधायक, मोंमेंटम झारखण्ड पर भी सवाल

बाघमारा के दबंग भाजपा विधायक इन दिनों भाजपा के ही सांसद और विधायकों से बहुत नाराज हैं। आज उन्होंने धनबाद परिसदन में संवाददाता सम्मेलन कर इनके खिलाफ जमकर भड़ास निकाला। ढुलू महतो के अनुसार यहां के जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायक दरअसल अनुकम्पा के आधार पर सांसद, विधायक बन गये हैं, उन्हें यहां के गरीबों, किसानों और मजदूरों का दर्द ही नहीं पता, जो लोग कहते है कि यहां वर्चस्व की लड़ाई है, वह वर्चस्व की लड़ाई नहीं, बल्कि गरीबों का संघर्ष है, जो अपनी रोजी-रोटी के लिए लड़ रहे हैं।

दरअसल पिछले दिनों यानी 21 दिसम्बर को चासनाला में प्रदर्शन कर रहे ढुलू महतो के समर्थकों पर जिला प्रशासन ने लाठी चार्ज करा दिया था, जिसको लेकर ढुलू बेहद नाराज चल रहे हैं, और इसी पर आज ढुलू महतो ने धनबाद परिसदन में संवाददाता सम्मेलन कर जिला प्रशासन और भाजपा के जनप्रतिनिधियों पर जमकर गुस्सा उतारा। ढुलू महतो का कहना है कि अगर जिला प्रशासन ने 15 जनवरी तक जांच कर दोषियों पर कार्रवाई नहीं की, तो वे 19 जनवरी से प्रारंभ होनेवाली विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठायेंगे।

गरीबों की हत्या कराकर मोमेंटम झारखण्ड बर्दाश्त नहीं

पत्रकारों द्वारा पुछे गये एक सवाल पर आक्रोशित होते हुए ढुलू महतो ने कहा कि गरीबों की हत्या कराकर, रोजी-रोटी के लिए संघर्ष कर रहे लोगों को भगाकर, अगर कोई मोमेंटम झारखण्ड की बात करता है, तो उन्हें ये कतई बर्दाश्त नहीं। ढूलू महतो का कहना था कि उन्हें मोमेंटम झारखण्ड से कोई गुरेज नहीं, ये आम आदमी की खुशियों के लिए होना चाहिए, पर जब गरीबों को इसके माध्यम से निशाना बनाया जायेगा तो ये बर्दाश्त नहीं।

कश्मीर से भी चुनाव लड़ूंगा अगर पार्टी ने टिकट दे दी

ढुलू महतो ने यह भी कहा कि वे बाघमारा के अलावे कहीं और से भी चुनाव लड़ने की तैयारी में है, अगर पार्टी ने कश्मीर से टिकट दे दिया तो वे कश्मीर से भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। ढुलू महतो ने स्पष्ट रुप से आरोप लगाया कि धनबाद में अधिकारियों का समूह सेवा करने के उद्देश्य से नहीं, बल्कि पैसा कमाने के उददेश्य से आते हैं.