अफसाना के शव मिलने के पांच दिन बाद CM रघुवर के IPRD ने लापता होने का विज्ञापन निकाला

सीएम रघुवर दास के सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग का कमाल देखिये। जिस लड़की की पांच दिन पहले शव मिल चुकी है, जिसका पोस्टमार्टम रिपोर्ट तक आ चुका है, जिस अफसाना परवीन के शव को उसके परिवार वाले पहचान चुके हैं, उस अफसाना परवीन का आज लापता होने तथा उसकी सूचना शीघ्र विज्ञापन में छपे पुलिस अधिकारियों को देने का, विज्ञापन प्रकाशित कर रही है।विज्ञापन संख्या है – पीआर 182536 पुलिस (18-19) (D)।

आश्चर्य यह भी है कि पुलिस को अफसाना परवीन के बारे में अक्षरशः जानकारी हो चुकी है, और वह अब उसके कातिलों की गिरफ्तारी में लगी है, पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अधिकारियों को पता ही नहीं हैं। आश्चर्य यह भी है कि मुख्यमंत्री के प्रभारी प्रधान सचिव सुनील कुमार बर्णवाल, जो सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के भी प्रधान सचिव है, उनके कार्यकाल में ऐसा हो रहा है, आश्चर्य यह भी है कि अगर कोई सामान्य व्यक्ति गलती करें तो ये महाशय उसकी नींद हराम कर दें और ये और उनका विभाग गड़बड़ करें तो किसे दंड मिले, ये तो मुख्यमंत्री रघुवर दास ही बतायें तो बेहतर हैं।

अफसाना परवीन के लापता होने का विज्ञापन स्पष्ट करता है कि यहां किस प्रकार से शासन चल रहा हैं? और मुख्यमंत्री कार्यालय या सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग किस तरह कार्य कर रहा हैं? कुल मिलाकर स्थिति यहां भी कम भयावह नहीं है।