भाजपा नेता रामचंद्र बैठा के बेटे चंदन ने कांग्रेस क्या ज्वाइन किया कांग्रेसी फूले नहीं समा रहे

0 289

कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि कांग्रेस भवन, रांची में सामाजिक कार्यकर्त्ता सह कांके विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के पूर्व विधायक स्व.रामचन्द्र बैठा के बेटे चन्दन बैठा ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की नीति एवं सिंद्धातों पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

जब चन्दन बैठा कांग्रेस पार्टी का दामन थाम रहे थे, तो इस मौके पर झारखंड सरकार के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, राजेश ठाकुर, संजय लाल पासवान, संगठन प्रभारी रवीन्द्र सिंह, पूर्व प्रदेश सचिव रणविजय सिंह, धनबाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह एवं कार्यकारी जिलाध्यक्ष रवीन्द्र वर्मा, प्रदीप तुलस्यान, प्रवक्ता डॉ राकेश किरण महतो, अमूल्य नीरज खलखो, केदार पासवान, सुरेश बैठा, मदन महतो, गौरीशंकर महतो, गुलजार, जीतेंद्र त्रिवेदी, ऐनुल हक, डा. पी नैयर, लालचंद सोनी, सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारीगण मौजूद थे।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ.राकेश किरण महतो के अनुसार झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने चन्दन बैठा को माला एवं पार्टी का पट्टा पहनाकर स्वागत किया और कहा कि चन्दन बैठा जैसे जुझारू युवा नेता का कांग्रेस में आना यह साफ दर्शाता है कि जनता का भरोसा और विश्वास कांग्रेस की और बढ़ रहा है।

डॉ. उरांव ने कहा कि चन्दन बैठा अपने क्षेत्र में जाकर कांग्रेस के कार्यक्रमों और नीतियों को जन-जन तक पहुंचायें और संगठन को अत्यधिक मजबूत करने में सहभागिता दिखायें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अनुशासित एवं सिद्धांतवादी पार्टी है, जो जनता के सुख में तो साथ रहती ही है, दुख में बढ़-चढ़कर उनका साथ देती है।

इस मौके पर कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने सदस्यता ग्रहण करने वाले सभी लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि आज पूरे देश‌ की जनता को जिन योजनाओं का लाभ मिल रहा है, वे अधिकांश कांग्रेस पार्टी की ही देन है। कांग्रेस पार्टी ने ही किसानों का कर्जा माफ किया था। वर्तमान में भी झारखंड की गठबंधन सरकार गरीबों एवं मजदूर- किसानों को प्राथमिकता में रख कार्य कर रही है।

कार्यकारी अध्यक्ष मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कांग्रेस पार्टी युवाओं को राजनीति के क्षेत्र में मौका दे कर मुख्यधारा से जोड़ रही है। चंदन बैठा जैसे युवा के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। इस मिलन समारोह की अध्यक्षता रांची जिला ग्रामीण कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार बैठा तथा धन्यवाद ज्ञापन कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने किया।

राजनीतिक पंडितों की मानें तो फिलहाल कांके से भाजपा के समरीलाल विधायक है, और ऐसे हाल में भाजपा की ओर से चंदन बैठा को भाजपा की ओर से टिकट मिल ही जायेगा, इसकी संभावना दूर-दूर तक नहीं दिखाई दे रही, ऐसे में कांग्रेस की टिकट की लालसा से ही चंदन बैठा ने कांग्रेस का दामन थामा है। इधर कांग्रेस के पास भी कोई विकल्प नहीं मिल रहा, चूंकि चंदन बैठा के पिता रामचंद्र बैठा भाजपा की ओर से कई बार कांके विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, ऐसे में कांग्रेस को लग रहा है कि उन्हें लॉटरी लग गई, शायद यही कारण है कि वे फूले नहीं समा रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.