दलित विधायक समझ कांग्रेस के विधायकों ने की हूटिंग, ये बाबा साहेब की भावनाओं का अपमान: अमर बाउरी

पूर्व मंत्री व भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व चंदनकियारी के विधायक अमर बाउरी ने कहा कि विधानसभा में नियोजन,भ्रष्टाचार, रोजगार, को लेकर हेमन्त सरकार को जवाब देना था। साजिश के तहत सदन चलने नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण के तहत उर्दू शिक्षा प्राप्त करने वालों के लिए नियोजन नीति लाया गया है।

यह दरअसल आदिवासी व हिंदी भाषियों पर हमला है। उन्होंने कहा कि उन्होंने नियोजन नीति, बेरोजगारी, तुष्टिकरण की नीति और नमाज कक्ष को लेकर विधानसभा में कार्यस्थगन का प्रस्ताव लाया था, किंतु दलित विधायक समझ कांग्रेस के विधायकों ने हूटिंग किया। कांग्रेस ने दलितों को वोट बैंक समझ कर उपयोग किया।

दलितों को जूती बनाकर रखा, सदैव अपमानित करने का कार्य किया है। कांग्रेस की कुंठित मानसिकता का परिणाम है कि सूबे में कांग्रेस का एक भी दलित विधायक या सांसद नहीं है। उन्होंने कहा कि जब विधायक को इस तरह से अपमानित किया जा सकता है तो आम दलितों की स्थिति क्या होगी समझा जा सकता है। यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के शासन काल में दलितों को उनका सही अधिकार प्राप्त हो रहा है। बाबा साहब के सपने को मोदी जी की सरकार साकार कर रही है।

Krishna Bihari Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाह री सत्ता, तुम्हारी गलती, गलती और मेरी गलती, भला वो गलती कैसे हो सकती है? वो भी तब, जब मैं सत्ता में हूं

Sat Sep 11 , 2021
जैसा कि पूर्व से सभी को मालूम था कि जिस प्रकार भाजपा ने कल प्रेस कांफ्रेस कर हेमन्त सरकार को चुनौती दी, ठीक उसका जवाब आज हेमन्त सरकार की ओर से झारखण्ड मुक्ति मोर्चा अवश्य देगी, और पार्टी की ओर से मोर्चा संभालेंगे, झामुमो के केन्द्रीय महासचिव व प्रवक्ता सुप्रियो […]

Breaking News