RMC वार्ड 51 के कल्याणपुर रोड न. तीन का हाल, मेयर ने तीन वर्ष पूर्व सड़क का किया शिलान्यास, निर्माण कार्य आज तक शुरु नहीं

राजधानी के हटिया क्षेत्र अंतर्गत कल्याणपुर रोड नंबर तीन (सिंह मोड़) के निवासी विगत तकरीबन तीन वर्षों से एक पक्की सड़क के लिए तरस रहे हैं। स्थानीय निवासियों ने इस संबंध में हटिया के विधायक नवीन जायसवाल से भी गुहार लगाई है। मुहल्लेवासियों ने 8 नवंबर,2022 को इस संदर्भ में विधायक श्री जायसवाल को पत्र प्रेषित करते हुए यथाशीघ्र पक्की सड़क के निर्माण का अनुरोध किया है।

मुहल्लेवासियों के मुताबिक कल्याणपुर रोड नंबर तीन में 18 जनवरी 2020 को पक्की सड़क (बिटुमिनस) निर्माण के लिए मेयर आशा लकड़ा द्वारा शिलान्यास किया गया था। इस मौके पर वार्ड 51 की पार्षद सविता लिंडा भी मौजूद थीं। लगभग तीन वर्ष पूरे होने को हैं, पर इतने समय बीतने के बावजूद भी पक्की सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। जिससे मुहल्लेवासियों में आक्रोश व्याप्त है।

स्थानीय निवासी व समाजसेवी मनोज शर्मा के कथनानुसार इस संदर्भ में विधायक नवीन जायसवाल को मुहल्लेवासियों की ओर से हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन भी सौंपा गया, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि सड़क की स्थिति इतनी दयनीय हो गई है कि पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

यही नहीं, सड़क किनारे नाले के ऊपर कवर स्लैब भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं,  नतीजतन नाली के गंदे पानी से दुर्गंध आती रहती है। इससे संक्रामक रोग फैलने की आशंका बनी हुई है। इस मार्ग पर वाहनों के आवागमन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं, पैदल चलने वालों लोगों को भी नाले में गिरने का खतरा बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.