रांची प्रशासन ने कोवेक्सिन एक्सपायरी डेट मामले में दिये आदेश, वॉयल में COVAXIN की संशोधित एक्सपायरी डेट करने होगे अंकित

रांची के सिविल सर्जन ने निजी अस्पतालों/नर्सिंग होमों को यह आदेश दिया है कि वे वायल में कोवेक्सिन के संशोधित एक्सपायरी डेट्स को अंकित करें, साथ ही नोटिस बोर्ड में इस संशोधित एक्सपायरी डेट्स की सूचना उपलब्ध करायें। ज्ञातव्य है कि सीडीएससीओ कोवेक्सिन के एक्सपायरी डेट्स को लेकर एक्सटेंशन की स्वीकृति पूर्व में दे चुकी है। इस संबंध में रांची के सिविल सर्जन ने सभी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को पत्र भी लिखा है।

यह आदेश इसलिए जारी किया गया ताकि आम जनता के बीच किसी प्रकार का भ्रम उपस्थित न हो, ज्ञातव्य है कि कुछ दिन पूर्व आम जनता को इसकी जानकारी न होने की वजह से मानसिक परेशानी उठानी पड़ी थी, जिस मुद्दे को विद्रोही24 ने उठाया था।

सिविल सर्जन के कार्यालय द्वारा जारी ज्ञापांक संख्या 165 के माध्यम से रांची के सभी निजी अस्पतालों/नर्सिंग होम को आज निदेशित किया गया कि भारत सरकार के Directorate General of Health Services पत्रांक F. NO.12-12 BBIL/PAC-Covid/21-BD द्वारा कोविड वैक्सिन का तिथिवाद छः माह विस्तार कर दिया गया है। इसकी सूचना अपने अस्पतालों में सूचना पट्ट एवं उपयोग की जा रही भायल पर अंकित करेंगे ताकि किसी प्रकार की भ्रांति न फैले।

Krishna Bihari Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM हेमन्त का प्रयास रंग लाया, बंधक बनी बेंगलुरु से मुक्त करायी गईं झारखण्ड की छह युवतियां लौट रही अपने घर

Thu Jan 13 , 2022
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के प्रयास से, बेंगलुरु में बंधक बनी, झारखण्ड की आधा दर्जन युवतियां, अपने घर लौट रही हैं। सभी खुश हैं, क्योंकि वो आज अपने घर के लिए रवाना हो रही हैं, जो उन्होंने राज्य सरकार से मदद मांगी थी, सरकार सजग हुई और वो दिन लौट आया […]

You May Like

Breaking News