राहुल बड़े और हेमन्त छोटे भाई, बाबू लाल के साथ मिल सभी ने लिया संकल्प भाजपा को करेंगे शून्य पर आउट

आज एक बार फिर महागठबंधन के सभी नेता दिशोम गुरु शिबू सोरेन के आवास पर जुटे, सभी आत्मविश्वास से लवरेज थे, और सभी का लक्ष्य एक ही था कि भाजपा को केन्द्र और राज्य दोनों से विदाई कर देनी है, आज सभी ने एक स्वर से कहा कि महागठबंधन अपने स्वरुप में आ चुका है, कांग्रेस झारखण्ड की सात सीटों पर, झामुमो चार सीटों पर, झाविमो दो सीटों पर, तथा राजद एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

आज एक बार फिर महागठबंधन के सभी नेता दिशोम गुरु शिबू सोरेन के आवास पर जुटे, सभी आत्मविश्वास से लवरेज थे, और सभी का लक्ष्य एक ही था कि भाजपा को केन्द्र और राज्य दोनों से विदाई कर देनी है, आज सभी ने एक स्वर से कहा कि महागठबंधन अपने स्वरुप में चुका है, कांग्रेस झारखण्ड की सात सीटों पर, झामुमो चार सीटों पर, झाविमो दो सीटों पर, तथा राजद एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. अजय कुमार ने कहा कि झामुमो दुमका, राजमहल, गिरिडीह और जमशेदपुर, झाविमो कोडरमा और गोड्डा तथा राजद पलामू एवं बाकी के सभी सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी, जिसकी सहमति दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने दे दी है, और उनकी मुहर भी लग चुकी है।

डा. अजय कुमार का कहना था कि उनकी इच्छा थी कि वाम संगठनों को भी साथ लेकर चला जाय, पर संभव नहीं हो सका, पर इतना जरुर है कि विधानसभा चुनाव के समय, वे वामसंगठनों का भी साथ लेंगे और उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, फिलहाल मूल मकसद लोकसभा के चुनाव में भाजपा को हराना है, और इसमें जरुर कामयाब होंगे, क्योंकि अब गुरुजी शिबू सोरेन का आशीर्वाद सभी को मिल चुका है।

हेमन्त सोरेन ने इस अवसर पर कहा कि गुरु जी की उपस्थिति में इसकी घोषणा कर दी गई, अब इसमें कोई किन्तुपरन्तु की बात नहीं हैं, राजद के लोग अभी कुछ सीटों को लेकर उहापोह की स्थिति में हैं, पर जल्द ही ये मामला निबट जायेगा, क्योंकि हमलोगों की पहली और अंतिम प्राथमिकता भाजपा का सफाया करना है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को लेकर उनकी बहुत बड़ी चिन्ता है, उनकी मांगों को नकारा भी नहीं जा सकता, पर जो वर्तमान स्थिति है, उसमें हम यहीं कह सकते है कि आगामी 2020 में जब कभी राज्यसभा के चुनाव होंगे, झारखण्ड से महागठबंधन अल्पसंख्यक समुदाय से ही किसी को उच्च सदन में भेजेगा,ताकि इस वर्ग का भी प्रतिनिधित्व संसद में हो सकें।

हेमन्त सोरेन ने कहा कि वे सभी वर्गों का हित चाहते है, कोई समुदाय का अहित हो, वे सपने में भी नहीं सोचते, सभी को मिलकर झारखण्ड बनाना है। उन्होंने कहा कि हमें भाजपा के हिन्दुमुस्लिम वाली राजनीति में नहीं पड़ना है, हमें एक रहना है और अपने संकल्प को पूरा करना है। राहुल गांधी बडे भाई की भूमिका में हैं और झामुमो उसके बाद की भूमिका में है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लोकसभा और बाद में विधानसभा में भी महागठबंधन कमाल दिखायेगा, मिलकर चुनाव लड़ेगा, भाजपा को खत्म करेगा। हेमन्त सोरेन ने कहा कि जल्द ही एक संयुक्त कमेटी बनेगी, कार्डिनेशन कमेटी बनेगी, जिसके देखरेख में चुनाव लड़ा जायेगा।

झाविमो सुप्रीमो बाबू लाल मरांडी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने पूरे देश के संवैधानिक संस्थाओं को चोट पहुंचाई है, और इस क्रम में उसने न्यायपालिका तक को नहीं छोड़ा, देश में अल्पसंख्यक समुदाय भयभीत है, मॉब लिचिंग और डंडे से पिटाई आम बात हो गई है, पुलिस देखकर भी इन घटनाओं को अनदेखा कर रही है। इसलिए ऐसी पार्टी को केन्द्र और राज्य दोनों से उखाड़ फेंकने की जरुरत हैं, जल्द ही हम सभी भाजपा को केन्द्र और राज्य दोनों से शून्य पर आउट करेंगे।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

महागठबंधन से घबराई BJP अन्नपूर्णा के शरण में, भूपेन्द्र की रणनीति भविष्य में पड़ सकती है BJP के लिए भारी

Sun Mar 24 , 2019
महागठबंधन ने भाजपा के शीर्षस्थ नेताओं की नींद उड़ा दी है, हड़बड़ाहट में उनके द्वारा लिये जा रहे निर्णय बता रहे हैं कि वे कितने अंदर से घबराए हुए हैं। स्वयं को चारित्रिक रुप से पुष्ट बतानेवाली भाजपा अब राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी के शरण में चली गई तथा उनसे कोडरमा लोकसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ने का अनुरोध किया,

Breaking News