दुधियाशोल में झामुमो विधायक समीर मोहंती की उपस्थिति में कोविड 19 के नियमों का हुआ खुला उल्लंघन, क्लब के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, अश्लील गीतों पर थिरकी चीयरलीडर्स

खबर है, जाहेरआयो एथलेटिक्स क्लब के खिलाफ कोविड नियम उल्लंघन का मंगलवार को केस दर्ज कर लिया गया। थाना प्रभारी काजल दूबे के कथनानुसार चाकुलिया बीडीओ देवलाल उरांव द्वारा भेजे गये पत्र के आधार पर कोविड 19 के नियमों के उल्लंघन का मामला क्लब के खिलाफ दर्ज कर लिया गया।

बतौर मुख्य अतिथि बिना मास्क के मंच पर विराजमान झामुमो विधायक समीर मोहंती

पर सवाल उठता है कि केवल जाहेरआयो एथलेटिक्स क्लब के खिलाफ ही क्यों? उस कार्यक्रम में शामिल हुए बतौर मुख्य अतिथि बहरागोरा झामुमो विधायक समीर मोहंती पर क्यों नहीं? जिन्होंने फुटबॉल को किक मारकर फाइनल मैच का उद्घाटन किया, क्या उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि देश में कोविड 19 से संबंधित विशेष कानून लागू है।

भारी भीड़ में विजयी टीम को पुरस्कृत करते झामुमो विधायक समीर मोहंती

जिसके नियमों का पालन सभी को करना है। सवाल उठता है कि इतना बड़ा आयोजन का परमिशन किसने दे दिया, सीधा सा जवाब है, इतने बड़े आयोजन का परमिशन मिलना ही गुनाह है, और ये परमिशन प्रशासन ने ही दिया होगा, तो फिर प्रशासन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं?

आयोजक भी सामान्य नहीं ही हैं, वो इसी बात से पता चलता है कि आयोजकों ने चैम्पियन विजेता टीम को 2.50 लाख रुपये नकद व ट्राफी दी, जबकि उपविजेता को 1.80 रुपये व ट्राफी थमाये। यही नहीं तीसरे व चौथे स्थानवाली टीम को 80-80 हजार रुपये भी दिये गये।

कमाल है क्रिकेट तो क्रिकेट अब फुटबॉल मैच में भी वह भी ग्रामीण इलाकों चीयरलीडर्स गर्ल्स को भी बुला लिया गया, और उन्हें अश्लील गीतों पर नचवाया भी गया। वहां के अखबारों को अगर सर-सरी निगाहों से देखा जाये, तो अखबारों पर भी कम खर्च नहीं किये गये हैं, ये अखबार में आये समाचारों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है।

हाल ही में कुछ दिन पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का रांची आगमन हुआ और इस रांची आगमन में जिस प्रकार से कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन हुआ, वो सभी ने देखा, पर आश्चर्य है कि यहां नियमों को तोड़नेवालों के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं हुआ।

मतलब, अगर आप झामुमो या कांग्रेस से जुड़े हैं, तो आपके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं होगा, चाहे आप कितना भी कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन कर लें और अगर आप कांग्रेस, राजद या झामुमो से जुड़े हैं, तो आप बेदाग निकल जायेंगे, प्रशासन आपको हाथ तक नहीं लगायेगा, चाहे आप कितना भी भीड़ इकट्ठी कर लें।

उदाहरण आपके सामने हैं। चाकुलिया में झामुमो विधायक समीर मोहंती और रांची में कांग्रेस के राजेश ठाकुर के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं, कोई प्राथमिकी नहीं और भाजपाई ऐसा कर दें या कोई क्लब कर दें तो देखिये, उसके खिलाफ प्राथमिकी की नौटंकी, बिना किसी लाग लपेट के उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली जायेगी।

आश्चर्य है कि इन सभी कांडों की अगर सूक्ष्म विवेचना करें तो साफ लगता है कि इसके लिए हमारा समाज भी दोषी है. समाज इतना गिरा है, जिसकी जितनी निन्दा की जाय कम है। चाकुलिया में जिस प्रकार चीयरलीडर्स गर्ल्स द्वारा अश्लील गीतों पर डांस किये गये और लोगों ने उसके जमकर विडियो बनाये, वो भी झामुमो विधायक समीर मोहंती की उपस्थिति में, बताता है कि हमारा समाज किस प्रकार और किस स्तर तक गिरने को आतुर है।

चाकुलिया के दुधियाशोल में आयोजित दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का समाचार, जो दैनिक प्रभात खबर में छापा गया

अगर हमने इस प्रकार के आयोजनों पर सख्ती नहीं बरती, तो वो दिन दूर नहीं कि अपराध इस कदर बढ़ेगा कि आप कल्पना भी नहीं कर सकते। दुधियाशोल में 28 व 29 अगस्त को झामुमो विधायक समीर मोहंती की उपस्थिति में जुटी भीड़, चीयरलीडर्स गर्ल्स द्वारा किये गये डांस, कोविड 19 नें जुटी इतनी बड़ी भीड़, अखबारों-चैनलों की इस पूरे मामले में चुप्पी व क्लब का समर्थन सब कुछ कह दे रहे हैं।

Krishna Bihari Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुपा तिर्की हत्याकांड की सीबीआई जांच के आदेश से आह्लादित भाजपा ने हेमन्त पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- हेमन्त सरकार में महिलाओं पर बढ़े अत्याचार

Wed Sep 1 , 2021
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने रुपा तिर्की हत्याकांड में हाईकोर्ट द्वारा सीबीआई जांच के आदेश का स्वागत करते हुए सत्तारुढ़ हेमन्त सरकार पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि 18 महीने की सरकार में 2800 महिलाओं के साथ दुष्कर्म का आंकड़ा डराने वाला है। […]

Breaking News