CM हेमन्त सोरेन के निर्देश पर साहेबगंज के गदाई दियारा में स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद पहली बार पहुंची बिजली, 28 गांव हुए रोशन

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के निर्देश पर आजादी के बाद साहेबगंज स्थित गदाई दियारा में बिजली पहुंच गई। मुख्यमंत्री के निर्देश और झारखण्ड बिजली वितरण निगम लि. के अथक प्रयास से राजमहल प्रखंड के गदाई दियारा के गदाई पंचायत के कुल पांच गाँव/टोला के लगभग 200 घर, साहेबगंज प्रखंड अन्तर्गत रामपुर पंचायत का गोपालपुर दियरा में 13 गाँव/टोला में लगभग 430 घर एवं साहेबगंज प्रखंड अन्तर्गत लालबथानी पचांयत के कारगिल दियारा आठ गाँव/टोला में लगभग 210 घर बिजली से रोशन हुए।

गंगा नदी के दूसरी छोर पर हैं गांव कृषक समुदाय को मिलेगा लाभ

गदाई दियारा क्षेत्र के सभी प्रखंड गंगा नदी के दूसरे छोर में अवस्थित हैं, जिसे निगम द्वारा लगभग 17 कि०मी० 11केवी लाइन 08 कि०मी० लगभग एल०टी० लाइन एवं 16 ट्रासंफार्मर लगाकर विद्युतीकृत किया गया है, जिससे वहां के निवासियों में हर्ष एवं उल्लास का माहौल है। बताया जाता है कि इस क्षेत्र के लोग कई वर्षों से बिजली के लिए प्रयासरत थे, पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा था।

चूंकि गदाई दियारा के लोगों का जीवन पूर्ण रूप से कृषि पर आधारित हैं। ऐसे में गदाई दियारा इलाके में पूर्णरुप से विद्युतिकरण हो जाने से यहां के किसानों को काफी सुविधा मिलेगी। मालूम हो कि इस पूरे इलाके में विद्युतीकरण का सभी कार्य नाव के माध्यम से किया गया है।