राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब और महाराष्ट्र की तरह भाजपा अब झारखण्ड भी गंवाने जा रही – कांग्रेस

हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी गजब है, वे अपने पूरे भाषण में सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस की ही चर्चा करते हैं, जबकि कांग्रेस ने कभी भी प्रधानमंत्री के प्रति अपशब्द का प्रयोग नहीं किया। प्रधानमंत्री को चाहिए था कि वे जब झारखण्ड में भाषण दे रहे है तो कम से कम झारखण्ड में हो रही भूख से मौतों की तो चर्चा करते, पर वे ऐसा नहीं करते। ये बातें आज रांची में कांग्रेस के झारखण्ड प्रभारी आरपीएन सिंह ने  कांग्रेस भवन में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कही।

आरपीएन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जी पूरे भाषण के दौरान किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी को लेकर युवाओं का पलायन, कानून-व्यवस्था, भ्रष्टाचार, देश व राज्य में बढ़ते दुष्कर्म से बचने की कोशिश करते हैं, क्योंकि वो बहुत ही चालाक है, और शायद वे अच्छी तरह समझते भी है कि इस पर चर्चा करने से क्या प्रभाव पड़ेगा?

आरपीएन सिंह ने कहा कि कि पूरे झारखण्ड और देश में वहशीपन की घटनाएं, बच्चों के साथ हैवानियत की घटनाएं इस कदर बढ़ी है कि पूरे देश का सर शर्म से झूक जा रहा है, पर भाजपाइयों को इससे कोई मतलब नहीं। कही बच्चियों को जलाकर तो कही गला दबाकर मार डाला जा रहा है, पर प्रधानमंत्री को इसकी चिन्ता नहीं।

प्रधानमंत्री जिस संथाल की धरती पर जल-जंगल-जमीन की सुरक्षा की गारंटी देने की बात कर रहे थे, उसी संथाल में उनके मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सीएनटी-एसपीटी की धज्जियां उड़ा दी, अडानी को जमीन दिये, बिजली उत्पादन की बात कही गई और उस बिजली को बांगलादेश को देने की तैयारी हो गई।

भ्रष्टाचार का आलम यह है कि संथाल के एक मंत्री सार्वजनिक रुप से भ्रष्टाचार में लिप्त देखे गये, तो दूसरी तरफ बोकारो के विधायक ने अश्लीलता की सारी हदें पार कर दी, पर इन्हें यह नहीं सूझ रहा, अब तो लोग कहने लगे है कि भाजपा मानसिक और आर्थिक दोनों से रुप से भ्रष्ट है।

उन्होंने कहा कि जो लोग हेमन्त सोरेन को भ्रष्ट कहते हैं, वे बताएं कि पांच साल से किसकी सरकार यहां चल रही हैं और ये पांच साल तक कर क्या रहे थे, अगर हेमन्त सोरेन गलत हैं तो उन्हें जेल क्यों नहीं भेजा, अब वो दिन दूर नहीं कि राज्य में महागठबंधन की सरकार होगी और जो लोग अभी भ्रष्टाचार-भ्रष्टाचार चिल्ला रहे हैं, वे जेल में होंगे।

उन्होंने कांग्रेस एवं महागठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और लगन के लिए आभार प्रकट किया, और कहा कि आनेवाला समय महागठबंधन का है, अब जनता ने ठान लिया है, परिवर्तन समय की मांग है, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब और महाराष्ट्र जैसी राज्य गंवा देनेवाली भाजपा अब झारखण्ड भी गंवाने जा रही है।